क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, भारत-ऑस्ट्रेलिया के दूसरे वनडे पर छाया मुसीबत का साया

कोलकाता। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच गुरूवार को खेला जाना है। लेकिन मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में बारिश मुसीबत बन सकती है।

बीते सोमवार से मैदान पर लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते मैच की तैयारियों में मुश्किलें आ रही हैं। मौसम विभाग ने गुरूवार को भी बारिश की चेतावानी जारी कर दी है।

पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से दी मात 

कोलकाता के मौसम विभाग के डायरेक्टर गणेश दास का कहना है कि दक्षिण बंगाल की तरफ से बारिश का परिसंचरण हो रहा है। हालांकि 21 सितंबर तक ये खत्म हो जाएगा लेकिन इस महीने बारिश की पूरी संभावना है और वो भी खास तौर पर शाम के वक्त। हालांकि ये लंबे समय के लिए नहीं हो सकता है।

पहले मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चेन्नई में 26 रन के हरा दिया था।  दूसरे मैच को बारिश से बचाने की तैयारियों पर नजर रखी जा रही है, क्योंकि अक्टूबर 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 मैच बारिश के कारण ही शुरू भी नहीं हो पाया था और उसे रद्द करना पड़ा था।

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सोमवार को स्टेडियम के कर्मचारियों की ओर से किए जा रहे काम का जायजा लिया। कुछ दिनों पहले ही गांगुली ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा था कि बारिश के कारण गुरुवार को होने वाले दूसरे वनडे मैच पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसमें भारतीय टीम ने चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में जीत हासिल कर आस्ट्रेलिया पर 1-0 की बढ़त बना ली है।

Related Articles

Back to top button