भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज पर वॉर्नर ने कहा, ‘जुबानी जंग में नहीं उलझेंगे’

कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ पिछले 2018-19 में हुई पिछली टेस्ट सीरीज की हार से सबक लेते लेते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस बार भारतीय खिलाड़ियों के साथ जुबानी जंग में नहीं उलझेंगे और भावनाओं को नियंत्रण में रखेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के बीच पिछले साल टेस्ट सीरीज के दौरान काफी सारे खिलाड़ियों में जुबानी जंग देखी गई थी। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन और भारतीय कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर ऋषभ पंत के बीच झड़प की खूब चर्चाएं भी हुई थी। भारत ने यह टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली थी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व खिलाड़ियों ने टीम को भारतीय खिलाड़ियों और विशेष रूप से विराट के साथ जुबानी जंग में न उलझने की सलाह दी थी।

हालांकि वॉर्नर ने यह भी संकेत देते हुए कहा कि जब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मुकाबले के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटेंगे और उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्या रहाणे कप्तान बनेंगे। तब शायद ऑस्ट्रेलियाई टीम जुबानी जंग वाली रणनीति अपना सकती है।

वॉर्नर ने कहा, “मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर यह सीरीज अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में है। पिछले साल गर्मियों में जब मैं इंग्लैंड के दौरे बाद आया था तो बहुत निराश था और ज्यादा से ज्यादा ध्यान अपने खेल पर केंद्रित करना चाहता था। मैंने अलग तरीका अपनाया और उसमे सफल रहा। और इस बार मेरे लिए अपनी लय को वापस हासिल करना प्राथमिकता है।’’

यह भी पढ़ें: ‘डैडमैन’ द अंडर टेकर ने WWE से लिया रिटायरमेंट, सर्वाइवर सीरीज़ में अंडरटेकर का फेयरवेल

Related Articles