पर्यटन सूची से ताजमहल आउट होने पर बोले राहुल गांधी- ‘अंधेर नगरी, चौपट राजा’

0

आगरा। आगरा में प्रेम का प्रतीक माने जाने वाले ताजमहल को जब पर्यटन स्थलों की सूची से बाहर निकाल दिया गया तो लोगों में भी हडकंप मच गया। इस पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा और उन्हें चौपट राजा कह डाला।

यह भी पढ़ें, ताजमहल बनेगा नो फ्लाइंग जोन, सभी उड़ानों पर लगेगा प्रतिबंध

राहुल गांधी

 

दरअसल, बीजेपी सरकार ने विश्व पर्यटन दिवस पर जो बुकलेट जारी की है उसमें ताजमहल का नाम पर्यटन स्थलों से नदारत है। इसपर राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”सूरज को दीपक न दिखाने से उसकी चमक नहीं घटती! ऐसे ही राज के लिए भारतेंदु (हरिश्चंद्र) ने लिखा था, ‘अंधेर नगरी, चौपट राजा’!” हालांकि बाद में इन अफवाहों पर विराम लगाने और स्थिति स्पष्ट करने के लिए प्रदेश सरकार को प्रेस नोट जारी करना पड़ा।

बता दें, इस अफवाह पर पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और प्रमुख सचिव पर्यटन अवनीश अवस्थी ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि ताजमहल की कतई उपेक्षा नहीं की गई है। देर शाम सूचना विभाग की ओर से जारी सूचना में बताया गया कि प्रदेश सरकार ने विश्व बैंक के सहयोग से संचालित प्रो-पुअर टूरिज्म योजना के तहत 370 करोड़ रुपये की परियोजनाएं प्रस्तावित की हैं।

इस परियोजना के तहत ताजमहल और ताजमहल क्षेत्र के विकास से जुड़े करीब 156 करोड़ रुपये के काम को शामिल किया गया है। ऐसी उम्मीद लगायी जा रही है कि अगले तीन महीने के अंदर इसकी मंजूरी मिल सकती है।

loading...
शेयर करें