इस दिन एमके स्टालिन पहली बार Tamil Nadu के नए CM पद की लेंगे शपथ

चेन्नई: DMK (द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) प्रमुख एमके स्टालिन पहली बार सात मई को राजभवन में तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मुख्य सचिव राजीव रंजन ने इस बात की आधिकारिक घोषणा करते हुए बताया कि राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित शुक्रवार को सुबह 9 बजे एक सादे समारोह में एमके स्टालिन और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों काे शपथ दिलाएंगे।

राज्यपाल से मुलाकात कर पेश किया सरकार बनाने का दावा

DMK प्रमुख एमके स्टालिन ने राज्यपाल से मुलाकात की और अगली सरकार के गठन का दावा पेश किया। स्टालिन के साथ पार्टी के महासचिव दुरैमुरुगन, संसदीय दल के नेता टीआर बालू और संगठन सचिव आरएस भारती समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राजभवन में राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की और उन्हें पार्टी विधायक दल का वह प्रस्ताव सौंपा जिसमें एसके स्टालिन को नेता चुने जाने की जानकारी थी।

एमके स्टालिन ने राज्यपाल को अपने सहयोगियों समेत 133 विधायकों के समर्थन संबंधी एक पत्र भी सौंपा। DMK के सहयोगियों ने पार्टी के ‘उगते सूर्य’ चुनाव चिन्ह पर 6 अप्रैल को संपन्न चुनाव लड़ा था। उन्होंने राज्यपाल को अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों की सूची भी सौंपी। जिसके कुछ देर बाद ही राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने एमके स्टालिन को आगामी 7 मई को अगली सरकार के गठन का आमंत्रण भेज दिया। बता दें कि कोरोना महामारी के कारण राजभवन में एक सादे समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

ये भी पढ़ें: तीसरी बार West Bengal की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर ममता बनर्जी ने कही ये बातें

Related Articles