एक बार फिर भड़क गए जावेद अख्तर बोले ओरिजनल कंपोजर एआर रहमान को क्यों नहीं दिया क्रेडिट ? 

बॉलीवुड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक के निर्माताओं पर एक बार फिर भड़क गए जावेद अख्तर मूवी को लेकर चल रहे तमाम विवादों के बीच एक कंट्रोवर्सी क्रेडिट को लेकर भी शुरू है. निर्माताओं ने जावेद अख्तर के लिखे गए एक पुराने गाने फिल्म में रीमेक किया है और पोस्टर में भी  जावेद अख्तर को क्रेडिट दिया. इस पर  जावेद का कहना है कि अगर निर्माताओं ने मुझे क्रेडिट दिया है तो गाने के ओरिजनल कंपोजर एआर रहमान को क्यों नहीं दिया?

 

जावेद अख्तर ने कहा, ”ये पीएम मोदी की बायोपिक के निर्माताओं ने गलत किया है कि उन्होंने मेरे पुराने गाने को         रीमेक किया और फिल्म के पोस्टर में बतौर गाने के लेखक में मेरा नाम दिया. जबकि रीमेक वर्जन में मेरा कोई योगदान नहीं है. अगर तुम मेरा धन्यवाद करना चाहते हो, मुझे सम्मान देना चाहते हो, तो मुझे बताओ कि क्यों मेकर्स ने कंपोजर एआर रहमान को क्रेडिट नहीं दिया.”

https://www.youtube.com/watch?v=fjQb7kJL8xQ

जावेद अख्तर, ”ये प्रथा और परंपरा के खिलाफ है, इसमें बुनियादी ईमानदारी होनी चाहिए. उनका ये दर्शाने का कोई मतलब नहीं है कि मैं इस फिल्म के गाने का लेखक हूँ .” जब जावेद अख्तर से पूछा गया कि क्या वे इस मामले को आगे लेकर जाएंगे. जवाब में जावेद ने कहा, ”मैंने अपनी बात कह दी. आजकल ये आम है कि लोग पुरानी फिल्म के गाने के लेखको खरीद लेते हैं. फिर रिकॉर्ड कर इस्तेमाल करते हैं. ये गलत है.’

 

https://www.youtube.com/watch?v=fjQb7kJL8xQ

Related Articles