एक बार फिर घाटी में आतंकवाद फ़ैलाने की थी कोशिश, जवानो ने हथियारों का जखीरा पकड़ साज़िश नाकाम की

एक बार फिर घाटी में आतंकवाद फ़ैलाने की थी कोशिश, जवानो ने हथियारों का जखीरा पकड़ साज़िश नाकाम की

जम्मू-कश्मीर: जहाँ पकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने को तैयार नहीं है वहीँ भारतीय सेना उनके हर बुरे मंसूबे को नाकाम कर रही है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानियो द्वारा आतंकियों को भेजे गए हथियारों की एक बड़ी खेप को पकड़ा है।

सेना ने पकड़ा हाथियारों का बड़ा जखीरा

बता दें कि भारत पकिस्तान नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना ने हथियारों की बड़ी तस्करी को नाकाम कर दिया है। सेना ने उत्तरी कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा में पाकिस्तान द्वारा भेजे गए हथियारों की खेप को पकड़ लिया है। हथियारों की खेप पकड़े जाने के बाद सेना ने इलाके में जाँच अभियान को तेज कर दिया है। सुरक्षाबल यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि ये हथियार किसके लिए और घाटी के किस हिस्से में भेजे जा रहे थे।

सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चलाया संयुक्त ऑपरेशन

सैन्य सूत्रों के हवाले से पता चला कि शुक्रवार रात लगभग आठ बजे किशन गंगा दरिया के किनारे सेना की सर्विलांस टीम को कुछ संदिग्ध हरकत नजर आई। जिसके बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस तुरंत हरकत में आई और साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चालू किया।

हवा से भरी ट्यूब के जरिए हथियार भेजने की कोशिश

इलाके में जवानो ने दरिया के उस पार से हवा से भरी एक ट्यूब के जरिए कुछ समान इस पार भेजते हुए दो से तीन संदिग्धों को देखा। जिसके बाद सेना और पुलिस की एक संयुक्त टीम रात 10 बजे मौके पर पहुंची और संदिग्ध आतंकियों की हथियार भेजने की साजिश को नाकाम कर दिया। इस टीम के द्वारा पकड़ी गई हथियारों की खेप में 4 एके 47 राइफल, 8 एके मैगजीन और 240 राउंड पकड़े गए है।

ये भी पढ़ें: इस बार नहीं मनेगा दिलीप कुमार और सायरा बानो का सालगिरह, जानें वजह

पहले भी की जा चुकी है हथियार भेजने की कोशिश

बता दें कि इससे पहले आतंकवाद फ़ैलाने की कोशिश में पाक अधिकृत कश्मीर की ओर से हथियार पहुंचाने की कोशिशे की जा चुकी है। गौरतलब है की सैन्य ऑपरेशन के चलते घाटी में आतंकी संगठन बेहद कमजोर हो गए है उनके पास हथियार पहुंचाने की सारी कोशिशे नाकाम हो रही हैं।

Related Articles