IPL
IPL

डेढ़ साल के मासूम ने निगल ली 65 मोतियों की माला, डॉक्टर रह गए अचंभित

लखनऊ के डॉक्टर ने साबित कर दिया है। यूपी की राजधानी लखनऊ में डॉक्टरों के सामने ऐसी चुनौती सामने आ गई जिसे देखर कर सभी हैरान रह गए। यहां एक डेढ़ साल के मासूम बच्चे ने 65 मोतियों की माला निगल ली है।

लखनऊ: डॉक्टर भगवान के रूप होते है, इस बात को लखनऊ के डॉक्टर ने साबित कर दिया है। यूपी की राजधानी लखनऊ में डॉक्टरों के सामने ऐसी चुनौती सामने आ गई जिसे देखर कर सभी हैरान रह गए। यहां एक डेढ़ साल के मासूम बच्चे ने 65 मोतियों की माला निगल ली है।

इसका पता चलते ही घरवालों के सामने समस्या आ खड़ी हुई की आखिर इसे कैसे निकाला जाए इसके बाद आनन-फानन में भागते हुए लखनऊ के गोमतीनगर स्थित ACADIS अस्पताल पहुंचे। मामला सामने आते ही डॉक्टर भी देखकर हैरान रह गए जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने 5 घंटे की लंबी मशक्कत के बाद इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

डेढ़ साल के मासूम बच्चें ने जब 65 मोतियों की माला निगल ली तो घर वालो के होश उड़ गए और आनन-फानन में उस लेकर गोमतीनगर स्थित ACADIS अस्पताल पहुंचे। ये देख कर सभी डॉक्टर अचंभित रह गए थे। बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सायमा खान ने बताया कि बच्चा जब यहां लाया गया तब वह उलटी कर रहा था। तब उसके पेट का एक्स-रे कराया गया तब उस जांच रिपोर्ट को देखर सभी हैरान रह गए। मासूम के पेट में मोतियों की नजर आ रही थी। ये ऑपरेशन जीतना आसान लग रहा था उतना नहीं था कड़ी मशक्त के बाद सफलता हासिल की।

ये भी पढ़ें : SENSEX सुधरा तथा NIFTY को मिली मजबूती

ऑपरेशन करने वाली टीम के सामने थी चुनौती

ऑपरेशन करने वाली टीम के सर्जन डॉक्टर सुनील कनौजिया ने इस बारे बताया कि बच्चें के पेट में चीरा लगाकर ऑपरेशन किया तो उसमे ऑपरेशन के उपकरण चिपकने लगे और ऐसा लगा कि अंदर चुंबक जैसी कोई चीज है जो चिपका रही है। इसके बाद लोहे के उपकरण से मोतियों की खोज की छोटी आंत और पेट के पीछले हिस्से में एक सूराख हो गया था।

ये भी पढ़ें : सलाद में प्याज नहीं देने पर, अपने ही साथी पर हमला

5 घंटे बाद मिली सफलता

5 घंटे चले ऑपरेशन के बाद सभी चुंबक के मोतियों को निकाल कर बच्चें को बचा लिया गया और अब वह पूरी तरह से सेहतमंद है। इस ऑपरेशन में शामिल डॉक्टरों ने इसका पूरा श्रेय अपनी टीम को दिया है।

Related Articles

Back to top button