UP में एक दिन और Weekend Lockdown, मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगी पाबंदी

यूपी सरकार ने प्रदेश में अब Weekend Lockdown का समय बढ़ा दिया है। अब UP में साप्ताहिक लॉकडाउन शुक्रवार शाम 8 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगा

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी वेव जानलेवा साबित हो रही है। जिसकी चपेट में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की गंभीर स्थिति है। हालात को देखते हुए यूपी सरकार ने प्रदेश में अब वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) का समय बढ़ा दिया है। अब UP में साप्ताहिक लॉकडाउन शुक्रवार शाम 8 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगा।

संक्रमण का आंकड़ा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक कल तक प्रदेश में COVID-19 के 29,824 नए मामले सामने आए हैं और 35,903 लोग डिस्चार्ज हुए है।

UP के प्रदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया था कि, प्रदेश में ऑक्सीजन (Oxygen) की सप्लाई करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश में होम कंट्रोल में कंट्रोल रूम शुरू किया गया है। यह पूरे 24 घंटे के लिए है। इस कंट्रोल रूम से प्रत्येक जिले को ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है। भारत सरकार (Indian Government) से हमें कल 5 नए बड़े टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं। लगभग 70 मीट्रिक टन के ये टैंकर बंगाल में एयर फोर्स बेस पर लैंड करा दिए गए हैं।

प्रदेश में कल रिकॉर्ड ऑक्सीजन की सप्लाई हुई है। कल जितने ऑक्सीजन की सप्लाई हुई उतनी पहले कभी नहीं हुई है। 321 मीट्रिक टन की सप्लाई FSDA के माध्यम से सीधे अस्पतालों और रिफिल करने वालों को हुई है। हम लोगों ने लगभग 600 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई की है।

यह भी पढ़ेZimbabwe बनाम Pakistan पहला Test मैच आज से शुरू, जानिए Full Schedule और Squads

Related Articles

Back to top button