शीतकालीन सत्र के एक दिन पहले कोरोना टेस्ट में इतने लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

'मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सभी विधायकों की कोरोना जांच अनिवार्य रूप से करवाने की व्यवस्था की गई है।

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रारंभ होने वाले शीतकालीन सत्र के एक दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेे कोरोना टेस्ट करवाया और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी गई है। इसमें लिखा है ‘मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सभी विधायकों की कोरोना जांच अनिवार्य रूप से करवाने की व्यवस्था की गई है। इसी व्यवस्था के अंतर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवास पर कोरोना टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।’

इसके पहले कल विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा और प्रमुख सचिव ए पी सिंह ने भी कोरोना जांच करवाई। उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आने की सूचना है। सोमवार से शुरू होने वाले तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र के प्रारंभ होने के पहले ही 230 सदस्यीय विधानसभा में सभी विधायकों को बीते तीन दिनों के अंदर कोरोना जांच कराना आवश्यक किया गया है। रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही विधायकों को सदन में प्रवेश करने दिया जाएगा। विधानसभा के प्रत्येक कर्मचारियों की कोरोना जांच भी करवाई जा रही है। हालाकि इनमें से कुछ कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

तीन दिवसीय सत्र में कोरोना संबंधी संक्रमण रोकने के लिए ऐहतियाती उपाय किए गए हैं। विधानसभा भवन को भी पूरी तरह सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके प्रमुख स्थानों को एक से अधिक बार सेनेटाइज करने की व्यवस्था भी की गई है।

यह भी पढ़ें: पद्मश्री से सम्मानित प्रख्यात नृत्य सुनील कोठारी का निधन

Related Articles

Back to top button