ताड़ी(Toddy) का सेवन बना ‘काल’, 1 की मौत, 143 अस्पताल में भर्ती

मिलावटी ताड़ी का सेवन करने के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 143 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  इसकी जानकारी रविवार को अधिकारियों ने दी है।

हैदराबाद: तेलंगाना के विकराबाद जिले से सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है। दरअसल यहां मिलावटी ताड़ी (Toddy) का सेवन करने के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 143 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  इसकी जानकारी रविवार को अधिकारियों ने दी है।

अधिकारियों का कहना है कि कुछ ग्रामीणों को उल्टियां हो रही थी, चक्कर आ रहे थे और कुछ तो बेहोश हो गए थे, जिसके बाद इन लोगों को शुक्रवार रात से जिले के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने कहा कि उनमें से 17 का बहिरोगी के तौर पर इलाज किया गया जबकि अन्य की हालत स्थिर है । उन्होंने कहा कि व्यक्ति की मौत के सही कारणों का पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा और कहा कि अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है।

ताड़ी क्या है, कैसे बनती है?

ताड़ी​ नारियल पेड़ के फूलों के रस या किसी अन्य पाम ट्री जैसे खजूर के रस से बनती है। ताड़ी का स्वाद मीठा होता है। ज्यादातर ताड़ी का उपयोग पेय पदार्थों को बनाने और स्वास्थ्य को बेहतर रखने के लिए प्राकृतिक दवाओं के रूप में किया जाता है। ताड़ी में पीएच स्तर 8 से 9 होता है। ताड़ी में सुक्रोज, प्रोटीन, एस्कोरबिक एसिड, फाइबर, एमिनो एसिड और विटामिन की भरपूर मात्रा पाई जाती है जिससे शरीर स्वस्थ रहता है।

यह भी पढ़ें: Indonesia Plane Crash: ‘दुख की इस घड़ी में भारत इंडोनेशिया के साथ खड़ा है’

यह भी पढ़ें: Whatsapp यूजर्स के लिए खुशखबरी, नहीं भंग होगी आपकी निजी चैट (Private Chat)

 

Related Articles