अमेरिका के वाशिंगटन में गोली लगने से एक की मौत

अमेरिका में वाशिंगटन के ओलंपिया क्षेत्र में रैली के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों तथा विरोधियों की बीच हुई झड़प के दौरान गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी

वाशिंगटन: अमेरिका में वाशिंगटन के ओलंपिया क्षेत्र में रैली के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों तथा विरोधियों की बीच हुई झड़प के दौरान गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। राष्ट्रपति चुनाव में हार के बावजूद ट्रंप समर्थक परिणामों को स्वीकारने के लिए तैयार नहीं है और परिणाम को बदलने के लिए अब तक प्रयास में लगे हैं।

पुलिस ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, राजधानी के एक क्षेत्र में गोलीबारी हुई। इस मामले के संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है। यह घटना प्रदर्शन के दौरान घटित हुई।

पुलिस के अनुसार प्रदर्शन के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया गया तथा चार सुरक्षा अधिकारी घायल हुए हैं। इससे पहले कम से कम 23 लोगों को गिरफ्तार किये जाने की सूचना थी। फॉक्स न्यूज चैनल के अनुसार इस घटना में घायल हुए कम से कम आठ लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जिनमें दो सुरक्षा अधिकारी हैं।

इससे एक माह पहले ट्रंप समर्थकों ने राजधानी में रैलियां की थी जिसमें करीब 10 हजार लोग शामिल हुए थे। लेकिन इस दौरान ब्लैक लाइव्स मैटर प्लाजा के करीब ट्रंप समर्थकों व स्थानीय कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।

दरअसल इन समर्थकों को ट्रंप अपनी गाड़ी में लेकर आए थे। इस क्रम में अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट में दायर ट्रंप का केस भी खारिज हो गया है। इसमें ट्रंप ने जो बाइडन की चुनावी जीत में धांधली के आरोप लगाए थे।

यह भी पढ़े: हर्षद मेहता बनाम नारायण मूर्ति, हर्षद मेहता पर क्यों बनाई गई वेब सीरीज़

Related Articles

Back to top button