दुष्कर्म और हत्या के आरोप में फरार चल रहे आरोपी राजीव पर एक लाख का ईनाम

हरिद्वार: उत्तराखंड की धर्मनगरी हरिद्वार में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मुख्य आराेपी राजीव यादव को पकड़ने वाले को एक लाख रुपए इनाम देने का एलान किया गया है।

नाबालिग से दुष्कर्म और उसके बाद उसकी हत्या करने से जनाक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है। शहर की बदहाल कानून व्यवस्था को लेकर अनेक सामाजिक संगठन और राजनीतिक दल सड़कों पर उतर आए हैं।

विधानसभा में भी सुनाई दी गूंज 

विधानसभा में भी आज दुष्कर्म एवं हत्या की गूंज सुनाई दी विपक्षी सदस्यों ने सदन में हरिद्वार में हुए अबोध बच्ची के साथ दुष्कर्म एवं हत्या की घटना का मामला उठाया। संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि इस संबंध में गढ़वाल के उपमहानिरीक्षक के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई है जो आरोपियों की गिरफ्तारी से लेकर न्यायालय में इस मामले की पैरवी तक कार्य करेगी ताकि आरोपियों को फांसी की सजा मिल सके।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में फरार आरोपी राजीव यादव पर इनाम की राशि 20,000 से बढ़ाकर एक लाख कर दी गई है। उन्होने बताया है कि मामला पोस्को एक्ट में दर्ज किया गया है साथ ही फास्ट ट्रैक कोर्ट में इस मामले को चला जाएगा ताकि जल्द से जल्द इस घिनौने अपराध के आरोपियों को सजा मिल सके। सत्ताधारी भाजपा के सदस्यों ने भी इस कांड की घोर निंदा करते हुए आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है।

पीड़ित परिवार से मिले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

पुलिस ने इस मामले में धरना प्रदर्शन कर रहे तथा सड़क जाम करने वाले करीब सैकड़ों कांग्रेसियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जिसको लेकर कांग्रेस में गहरी नाराजगी है। इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी पीड़ित परिवार के लोगों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी तथा हरिद्वार में बदहाल कानून व्यवस्था को इसका जिम्मेदार बताते हुए बताया कि इस कांड की जितनी भी ज्यादा निंदा की जाए उतनी कम है। हरीश रावत ने जहां दुष्कर्म हत्या के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी एवं कड़ी सजा की मांग की है।

पुलिस अधीक्षक ने की शांति बनाये रखने की अपील

हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई ने एक बयान जारी करके लोगों से धैर्य रखने की अपील की है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसे पहले ही जेल भेजा जा चुका है दूसरे मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास काफी तेजी से किया जा रहे हैं ताकि उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिल सके ।

इसी बीच केंद्र से आई महिला आयोग की सदस्य राजूल एल देसाई ने हरिद्वार का दौरा कर महिलाओं के सशक्तिकरण एवं उन पर होने वाले अत्याचारों एवं महिला संबंधी अपराधों को लेकर पुलिस के रवैए की घोर निंदा की।

यह भी पढ़ें: धमाकेदार अवतार में रश्मि देसाई का ‘अब क्या जान लेगी मेरी’ गाना रिलीज 

Related Articles

Back to top button