जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान ढेर हुआ एक आतंकी, स्वतंत्रता दिवस से पहले टला बड़ा हादसा

आईजीपी कश्मीर, विजय कुमार ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बड़ा हादसा होने से टल गया

कुलगाम: कश्मीर में कुलगाम जिले के मालपोरा मीरबाजार इलाके में शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों द्वारा मुठभेड़ और तलाशी अभियान फिर से शुरू करने के कुछ मिनट बाद एक आतंकवादी ढेर हो गया। आईजीपी कश्मीर, विजय कुमार ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बड़ा हादसा होने से टल गया, जबकि टीमों ने सुबह करीब साढ़े नौ बजे तक ऑपरेशन पूरा कर लिया। उन्होंने कहा, लंबे समय के बाद विदेशी आतंकियों ने रॉकेट चालित ग्रेनेड का इस्तेमाल किया। इसके अलावा, एक एके 47 राइफल, रॉकेट लांचर और हथगोले (कोशिका) बरामद किए गए है।

क्षेत्र में घोर अंधेरा होने के बाद गुरुवार की देर रात सुरक्षा बलों ने अभियान स्थगित करने का फैसला किया था। गुरुवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में कम से कम दो नागरिक और दो सुरक्षा बल घायल हो गए थे। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल पर फंसे 22 नागरिकों को निकाला था।

कुमार ने पहले कहा था, “अनंतनाग के साहिल याकूब भट और कुलगाम के शाहिद फारूक शेख के रूप में पहचाने गए दो नागरिकों को गोली लगी। CRPF का एक जवान और सेना का एक जवान भी घायल हो गया।” घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा था। दोनों सुरक्षाकर्मियों की हालत स्थिर है, जबकि साहिल भट की हालत नाजुक बताई जा रही है। कुमार ने कहा कि श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग जिसे कल रात बंद कर दिया गया था, आज खोला जाएगा।

यह भी पढ़ें: नए घर में गृह प्रवेश ले रही Kareena Kapoo, देखें वायरल तस्वीरें

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles