जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपा था, वे भारी गोलीबारी की चपेट में आ गए, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

शोपियां: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के काशू चित्रगाम इलाके में एक मुठभेड़ एक आतंकवादी अनायत मारा गया। मुठभेड़ पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम के गुरुवार को इलाके की घेराबंदी के बाद हुई और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया।

आतंकवादी ने किया था नागरिकों पर हमला

जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपा था, वे भारी गोलीबारी की चपेट में आ गए, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी बीती रात इलाके में एक नागरिक पर हमला करने में शामिल था। उसे आत्मसमर्पण करने की पेशकश की गई लेकिन उसे अस्वीकार कर दिया गया और उसे मार दिया गया। उसके पास से एक पिस्टल और गोला बारूद बरामद किया गया है।

पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, “कल रात हाल ही में सक्रिय आतंकवादी जो पहले एक ओजीडब्ल्यू था और ड्रग्स में भी शामिल था, केशवा शोपियां निवासी अशरफ डार के बेटे अनायत अशरफ डार ने एक नागरिक जीवर हमीद भट पर गोली चलाई, जो गंभीर रूप से घायल हो गया और अभी भी अस्पताल में भर्ती है।” .

अनायत अपने गांव और उसके आसपास के अन्य लोगों को भी अपने अवैध रूप से हासिल किए गए हथियारों से धमकाता था। पुलिस ने कहा कि हमले और सूत्रों से मिली जानकारी के बाद कई संदिग्धों से गहन पूछताछ के बाद केशवा गांव में एक कासो शुरू किया गया।

घेराबंदी करते हुए उन्होंने एक संयुक्त तलाशी दल पर गोलियां चलाईं। आस-पास के घरों में लक्षित क्षेत्र के सभी नागरिकों को निकाल लिया गया। उन्हें पूरी रात आत्मसमर्पण करने की पेशकश की गई, लेकिन उन्होंने आत्मसमर्पण नहीं किया। बाद में मुठभेड़ के दौरान उक्त नव सक्रिय आतंकवादी निष्प्रभावी हो गया। उसके पास से एक पिस्टल और गोला बारूद भी बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें: Modi US visit: क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाशिंगटन पहुंचे PM , UNGA को किया संबोधित

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles