इंग्लैंड से औरंगाबाद लौटी एक महिला पायी गयी कोरोना पॉजेटिव

जिला टास्क फोर्स ने आज हाल ही में ब्रिटेन का दौरा करने वाले यात्रियों की निगरानी करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की गयी थी।

औरंगाबाद: हाल ही में इंग्लैंड से लौटी एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है। जिला प्रशासन ने शुक्रवार की इसकी पुष्टि की। जिला के प्रशासन ने अनुसार 25 नवंबर से अब तक इंग्लैंड से लौटे 44 लोगों का पता लगा कर जांच की जा रही है। अधिकारियों ने जानकारी देते बताया कि इंग्लैंड में कोरोना वायरस (कोविड-19) के नये स्ट्रैन का पता लगने के बाद राज्य सरकार की ओर से यात्रियों की सूची भेजी गयी है।

जिला टास्क फोर्स ने आज हाल ही में ब्रिटेन का दौरा करने वाले यात्रियों की निगरानी करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की गयी थी। औरंगाबाद के नागरिक निकाय की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नीता पदलकर ने बताया कि 44 यात्रियों में से 11 यात्रियों का आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया है और उनमें से एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। कोविड-19 से ग्रसित महिला की हालत फिलहाल ठीक है और उसके सैंपल को चिकित्सकीय जांच के लिए पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी को भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इंग्लैंड से लौटने वाले लोगों की जांच के लिए सेठ नंदलाल धूत अस्पताल में विशेष व्यवस्था की गयी है।

यह भी पढ़े:

Related Articles

Back to top button