एक साल तक बॉलिंग नहीं कर सकेंगे सैमुअल्स

samuels

दुबई। वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर मॉरलेन सैमुअल्स को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से 12 महीने के लिए बैन कर दिया गया है। इस महीने के शुरू में ब्रिस्बेन में उनके एक्शन की स्वतंत्र जांच के बाद यह फैसला किया गया। इस 34 वर्षीय खिलाड़ी के गेंदबाजी एक्शन को लेकर वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच गॉल में 14 से 17 अक्तूबर के बीच खेले गये पहले टेस्ट मैच के दौरान सवाल उठाये गये थे।

आईसीसी के बयान के अनुसार मैच अधिकारियों ने सैमुअल्स के एक्शन की रिपोर्ट की जिसके बाद आईसीसी नियमों के अनुसार ब्रिस्बेन में आईसीसी से मान्यता प्राप्त परीक्षण केंद्र में उनकी स्वतंत्र जांच की गयी। जांच से पता चला कि गेंदबाजी करते समय उनकी कोहनी 15 डिग्री के तय मानक से अधिक मुड़ती है।

सैमुअल्स पर इससे पहले दिसंबर 2013 में तेज गेंदबाजी करने से रोक दिया गया था। दो साल में दूसरी बार रिपोर्ट किये जाने और स्वतंत्र जांच में नाकाम रहने के कारण उन पर स्वत: ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12 महीने तक गेंदबाजी नहीं करने की रोक लग गयी।

सैमुअल्स स्वतंत्र जांच के किसी प्रक्रियागत पहलू को लेकर अपील कर सकते हैं हालांकि वह एक साल के निलंबन के बाद ही अपने गेंदबाजी एक्शन का फिर से आकलन करने के लिये आईसीसी से संपर्क कर पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button