नये रंग रूप में पेश OnePlus का ये ख़ास लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन, खासियतें बेमिसाल

0

वनप्लस मोबाइल कंपनी ने OnePlus 6 की जबदस्त सफलता को देखते हुए इसके कई लिमेटेड एडिशन पेश किए जो लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रहे। लोगों ने इस हैंडसेट को पसंद भी किया और बढ़-चढ़ कर इसे अपना भी बनाया। इसे देखते हुए कंपनी ने अप अपने इस मॉडल का नया वेरिएंट पेश किया है, जो अभी तक पेश किए गए सभी वेरिएंट से बिलकुल अलग और ख़ास है। कंपनी ने इसे OnePlus 6 Red Edition का नाम दिया है। नाम के अनुसार ही ये हैंडसेट रेड कलर वेरिएंट में आ रहा है। मेटालिक रेड बॉडी के साथ किनारे सिल्वर कलर के दी गए हैं। रेड कलर से मेल खाता हुआ रेग ग्लास का फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया गया है। जो इसकी खूबसूरत बॉडी में पूरी तरह से घुल-मिल जाता है।

जल्द दस्तक देंगे मोटोरोला के पॉवरफुल बैटरी वाले ये धमाकेदार हैंडसेट

OnePlus 6

खबरों के मुताबिक़ रेड एडिशन इस OnePlus फ्लैगशिप हैंडसेट के बड़े परिवार का हिस्सा बन गया है। इससे पहले 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाले मिडनाइट ब्लैक एडिशन, 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले मिरर ब्लैक एडिशन व 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाला सिल्क व्हाइट लिमिटेड एडिशन को लॉन्च किया जा चुका है। चीन की इस कंपनी ने पहले भी OnePlus 5T का लावा रेड वेरिएंट मार्केट में उतारा था जो ठंडे होते लावा के रंग से प्रेरित था।

दावा है कि OnePlus 6 Red Edition को बनाने में पहले इस्तेमाल नहीं की गई तकनीक को काम में लाया गया है। यह ऑप्टिकल कोटिंग, इवोपरेटिव फिल्म और ग्लास के 6 पैनल के साथ आता है। ग्लास पैनल के ऊपर एक अतिरिक्त एंटी रिफ्लेक्टिव लेयर है। OnePlus ने बताया है कि हैंडसेट में ट्रांसलूसेंट ऑरेंज लेयर है जो रेड बेस लेयर के साथ मिक्स करके रेडियंट ग्लॉसी रेड लुक देता है। हैंडसेट में लाल रंग का मिरर जैसा फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। नए कलर एक्सेंट के अलावा यह एडिशन OnePlus 6 से पूरी तरह से मेल खाता है।

Redmi Note 5 Pro यूजर्स के लिए अच्छी खबर, एंड्रॉयड ओरियो…

OnePlus 6 के इस एडिशन की इनबिल्ट स्टोरेज है 128 जीबी। किसी भी वेरिएंट में माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट नहीं है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 हेडफोन जैक शामिल हैं।

एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। फिंगरप्रिंट सेंसर को रियर पर जगह मिली है। इसके बारे में 0.2 सेकेंड में फोन को अनलॉक करने का दावा है। OnePlus 6 में जान फूंकने का काम करेगी 3300 एमएएच की बैटरी। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 155.7×75.4×7.75 मिलीमीटर है और वज़न 177 ग्राम।

डुअल सिम OnePlus 6 हैंडसेट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित ऑक्सीजनओएस 5.1 पर चलता है। हैंडसेट के लिए ही एंड्रॉयड पी बिल्ड को उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसमें 6.28 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2280 पिक्सल) फुल ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है। यह 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली स्क्रीन होगी। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज़ है। इसके साथ जुगलबंदी के लिए मौज़ूद हैं 8 जीबी रैम। कंपनी ने नए गेमिंग मोड के बारे में जानकारी दी है और दावा किया है कि यह पुराने गेमिंग डीएनडी मोड से बहुत बेहतर है।

वीवो ने पेश किया V9 का नया अवतार, कम कीमत में…

वनप्लस 6 में पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप है। OnePlus 5T की तरह इस फोन में 16 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स519 सेंसर है।

यह एफ/1.7 अपर्चर, ओआईएस और ईआईएस से लैस है। सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। यह सोनी आईएम376के सेंसर एफ/1.7 अपर्चर वाला है। रियर कैमरा डुअल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल के साथ आता है। एक स्मार्ट कैपचर मोड भी दिया गया है। वहीं, एचडीआर और पोर्ट्रेट मोड की वापसी हुई है।

OnePlus 6 में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह सोनी आईएमएक्स371 सेंसर, एफ/2.0 अपर्चर और ईआईएस से लैस है।  OnePlus ने स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग होने की जानकारी दी है। अब डिवाइस के अंदर ही एक वीडियो एडिटर है। फ्रंट कैमरे से अब यूज़र पोर्ट्रेट मोड का मजा ले पाएंगे।

OnePlus 6 Red Edition की कीमत भारत में 39,999 रुपये है। इस दाम में 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट मिलता है। नए एडिशन की बिक्री इस मार्केट में 16 जुलाई से शुरू होगी।

loading...
शेयर करें