2019 में वनप्लस लांच करेगी अपना पहला 5 जी स्मार्टफोन

0

नई दिल्ली। 4 जी स्मार्टफोन के बाद अब देश में 5 जी को लेकर चर्चाएं तेज हो गई। इसी बीच चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने कहा है कि अगले साल छछ महीने के अंदर 5 बाजार में कंपनी ले आएगी। यह फोन  क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से संचालित होगा।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीट लाऊ ने बुधवार को अमेरिका के हवाई में आयोजित क्वालकॉम स्नैपड्रैगन टेक्नॉलजी सम्मेलन में कहा कि वनप्लस साल 2019 में ब्रिटेन में कैरियर नेटवर्क ईई के साथ मिलकर वाणिज्यिक 5जी स्मार्टफोन लांच करेगी।

पीट लाऊ ने इस समारोह में कहा, “वनप्लस केवल फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स बनाती है और हमारा मानना है कि स्नैपड्रैगन 855 सबसे बेहतर और एकमात्र विकल्प है। हम इसके शक्तिशाली प्रदर्शन और 5जी क्षमताओं से रोमांचित है। लाउ ने सीएनईटी से कहा कि वनप्लस को उम्मीद है कि अगले साल मई के अंत तक वह 5जी फोन लांच कर देगी।

वनप्लस ने पांच साल पहले अपनी स्थापना के बाद से केवल फ्लैगशिप स्मार्टफोन का निर्माण किया है, जोकि स्नैपड्रैगन 8 सीरीज मोबाइल प्लेटफार्म्स द्वारा संचालित रहे हैं।कंपनी ने हाल में ही अपना नवीनतम फ्लैगशिप डिवाइस वनप्लस 6टी लांच किया था, जो स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट पर आधारित है।

loading...
शेयर करें