प्याज़ ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद, 45 दिनों में दोगुना हुआ भाव, जानिये अपने शहर का हाल

प्याज की बढ़ती कीमत महज़ 45 दिनों में दोगुनी हो गई है, जो लोगो के लिए बढ़ती परेशानी का सबब बनता जा रहा है

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों से परेशान जनता के लिए एक और बुरी खबर है। अब आम जनता के आंसू निकालने के लिए प्याज़ के दाम दोगुने हो चुके है, प्याज की बढ़ती कीमत महज़ 45 दिनों में दोगुनी हो गई है, जो लोगो के लिए बढ़ती परेशानी का सबब बनता जा रहा है।

साल 2021 में पेट्रोल और डीज़ल ने जिस तरह से आम जनता की कमर तोड़ी है वह बेहद ही बुरा है और अब प्याज़ के बढ़ते दाम रसोई का स्वाद बिगाड़ रहे है। बता दे एशिया की सबसे बड़ी प्याज मंडी लासलगांव में ही प्याज़ का भाव दो दिन में 1000 रुपये प्रति क्विंटल महंगा हो गया है। तो वहीं दिल्ली के थोक बाजार में प्याज़ 50 रुपये किलो बिक रहा है। अगर बात करे फुटकर की तो वह आम जनता तक 65 से 75 रुपये तक पहुँच रहा है।

मीडिया सूत्रों की माने तो मंडी में प्याज़ का औसत थोक भाव पिछले 2 दिनों में 970 रुपये प्रति क्विंटल बढ़कर 4200-4500 रुपये प्रति क्विंटल पहुंच गया है। बता दें कि नासिक के लासलगांव से देश भर में प्याज भेजा जाता है जो देश की सबसे बड़ी मंडी है। जहाँ भाव बढ़ने से पूरे देश की मंडी पर असर पड़ता दिखाई दे रहा है। प्याज़ का भाव बढ़ने का एक और कारण महाराष्ट्र में हुई बे मौसम बारिश भी है। कई व्यापारियों ने बताया कि खरीफ फसलों की आपूर्ति में कमी आई है जिसके कारण आने वाले दिनों में भाव और भी बढ़ सकता है।

यह भी पढ़े: डायबिटीज की है शिकायत, तो पढ़े पूरी खबर, इसे खाने से मिलेंगे अनेक फायदे

Related Articles

Back to top button