ऑनलाइन एजुकेशन होगा और भी बेहतर, Google Meet ने बढ़ाएं कुछ नए फिर्चस

ऑनलाइन एजुकेशन (Online Education) को आसान, इसे ज्यादा एफिसियेंट बनाने के लिए गूगल (Google) ने एजुकेशन के लिए अपने जी सूट (G Suite for Education) में कई सिक्योरिटी फिर्चस जोड़े हैं।

नई दिल्ली: ऑनलाइन एजुकेशन (Online Education) को आसान, इसे ज्यादा एफिसियेंट बनाने के लिए गूगल (Google) ने एजुकेशन के लिए अपने जी सूट (G Suite for Education) में कई सिक्योरिटी टूल्स जोड़े हैं। साख ही गूगल क्लासरूम (Google Classroom) में ऑफलाइन मोड का फीचर जोड़ा गया है।

जिससे छात्र अब बिना इंटरनेट के ऑफलाइन भी काम कर सकेंगे। साथ ही गूगल मीट (Google Meet) में म्यूट फॉर ऑल फीचर जोड़ा है। इससे टीचर एक साथ सभी स्टूडेंट को म्यूट कर सकेंगे। इससे उन्हें पढ़ाने में आसानी होगी। गूगल क्लासरूम के नए फीचर से अब टीचर्स मीटिंग खत्म होने के बाद सभी कॉल को एक साथ एंड कर पाएंगे। अभी टीचर के कॉल से लेफ्ट होने के बाद भी स्टूडेंट्स क्लासरूम में जुड़े रहते हैं।

यह भी पढ़े:  Emraan Hashmi का नया सॉन्ग रिलीज, कुछ ही घंटों में गए लाखों Views

जानिए 50 से अधिक नए फीचर्स

इनके अलावा 50 से अधिक नए फीचर्स गूगल ने अपने G Suite for Education में जोड़ा है, ताकि एजुकेशन सिक्योर हो। गूगल ने कहा कि ऑफलाइन मोड लॉन्च होने से छात्र अब ऑफलाइन बिना इंटरनेट के भी गूगल डॉक्स और गीगल ड्राइव में असाइनमेंट कर सकेंगे, इसके अलावा वे ड्राइव अटैटमेंट को खोलकर असाइनमेंट को रिव्यू भी कर सकेंगे। आपको बता दें कि G Suite for Education में क्लासरूम, मीट, gmail, कैलेंडर, ड्राइव, docs, शीट्स, स्लाइड  जैसे ऐप्स मिलते है।

यह भी पढ़े:  उन्नाव मामला: ज़हर से हुई थी लड़कियों की मौत, पोस्टमार्टम में हुए कई बड़े खुलासे

Related Articles

Back to top button