मंगाया मोबाइल, डिब्‍बा खोला तो निकला घडी साबुन

20151228041415 (2)

लखनऊ। ऑनलाइन शापिंग में धोखाधड़ी का यह एक अलग मामला है। लखनऊ के एक व्‍यापारी ने ई कामर्स वेबसाइट स्‍नैपडिल से सोनी कंपनी का एक मोबाइल फोन बुक कराया। 28 दिसंबर को जेवी एक्‍सप्रेस के डिलीवरमैन ने जब मोबाइल फोन डिलीवर किया तो डिब्‍बे में मोबाइल नहीं घड़ी डिटर्जेंट साबुन निकला। व्‍यापारी ने इसकी एफआईआर चौक कोतवाली में दर्ज कराई है।

पढ़ें : अब स्नैपडील से घर बैठे मंगायें कार और टू-व्हीलर

20151228041415 (1)

यहियागंज के व्‍यापारी शाहिद ने स्‍नैपडिल से सोनी एक्‍सपीरिया का मोबाइल फोन बुक कराया था। 28 दिसंबर को जेवी एक्‍सप्रेस में काम करने वाले रेहान हसन ने शाहिद की दुकान पर बुक कराए गए मोबाइल फोन की डिलेवरी करने पहुंचे। शाहिद ने मोबाइल के आठ हजार 485 रुपए डिलेवरी मैन को दे दिए।

उसी के सामने जब डिब्‍बा खोला तो उसमें घड़ी साबुन निकला। यह देखते ही शाहिद ने डिलेवरीमैन को पकड़ लिया। मामला पुलिस के पास पहुंचा। डिलेवरीमैन रेहान ने भी पुलिस को लिखकर दिया है कि उसके सामने डिब्‍बे से मोबाइल नहीं बल्कि घड़ी साबुन निकला।

पुलिस ने व्‍यापारी शाहिद और डिलेवरी मैन रेहान से तहरीर ले ली है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। आनलाइन धोखाधड़ी का यह पहला मामला नहीं है। इस तरह की शिकायतें पहले भी सामने आ चुकी हैं। यही वजह है कि लोग कंपनी के डिलेवरी मैन के सामने ही अब पैकिंग खोलकर देख लेते हैं कि जो सामान मंगवाया था वही है या कुछ और।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button