लोकभवन में आज ऑनलाइन पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन

लखनऊः मिशन रोजगार के तहत निष्पक्ष एवं पारदर्शी चयन प्रक्रिया के अंतर्गत उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए 2,846 नवचयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों का ऑनलाइन पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरण समारोह (तृतीय चरण) का आयोजन गुरुवार को सुबह 11.00 बजे लोकभावन सभागार में आयोजित किया गया है।

नव चयनित अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री के कर-कमलों द्वारा नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। इस समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में उप मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा एवं राज्य मंत्री माध्यमिक शिक्षा गुलाब देवी की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी। इसके साथ ही विभिन्न जनपदों जहां अभ्यर्थी चयनित हुए हैं उन जनपदों में भी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि तथा जिला अधिकारी की उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

निदेशक माध्यमिक शिक्षा, विनय कुमार पांडेय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के विभिन्न विषयों में रिक्त सहायक अध्यापकों के 10768 पदों के सापेक्ष वर्ष 2018 में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रयागराज द्वारा परीक्षा कराकर कई चरणों में वर्ष 2020 एवं 2021 में परीक्षाफल घोषित किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में आयोग से नियुक्ति हेतु प्राप्त संस्तुतियों के क्रम में 3317 अभ्यर्थियों को 23 अक्टूबर 2020 तथा द्वितीय चरण में 436 अभ्यर्थियों को 19 जनवरी 2021 मानवीय हस्तक्षेप के बिना पूर्ण पारदर्शिता एवं निष्पक्षता अपनाते हुए एनआईसी के तकनीकी सहयोग से विकसित सॉफ्टवेयर के माध्यम से मुख्यमंत्री के करकमलों से प्रथम बार फोटो युक्त ऑनलाइन नियुक्ति पत्र/पदस्थापन आदेश निर्गत किए गए।

उन्होंने बताया कि तृतीय चरण में आयोग से नियुक्ति हेतु प्राप्त संस्तुतियों के क्रम में 12 अगस्त 2021 को माननीय मुख्यमंत्री जी के करकमलों से 2667 सहायक अध्यापकों एवं 179 प्रवक्ता (कुल-2846) का ऑनलाइन नियुक्ति पत्र/ पदस्थापन आदेश निर्गत किया जाएगा।

Related Articles