यूपी में 15 अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्री और फूड डिलिवरी होगी शुरू

कोरोना महामारी के खिलाफ जंग जारी है. इससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें उचित कदम उठा रही हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने कुछ अहम बड़े फैसले लिए हैं. 15 अप्रैल से जिलों में ऑनलाइन रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी. साथ ही रेस्त्रा भी ऑनलाइन डिलिवरी कर सकेंगे.

 

योगी ने कहा कि फिलहाल स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. किसानों के घर से फसल खरीदने की कोशिश करें ताकि कोरोना से मुकाबला किया जा सके. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान विशेष सावधानी बरतने की भी बात कही.

सीएम योगी ने कहा कि लोकनिर्माण विभाग के कार्य सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कैसे हो सकते हैं, ये उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या की अध्यक्षता में तय होगा. वहीं, ऑनलाइन पढ़ाई की योजना उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में तय होगी.

सीएम योगी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पूरी स्वतंत्रता बरतने की जरूरत है. हम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हाईवे का काम शुरू करने पर भी विचार कर रहे हैं.

इधर, कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने सभी डीएम और कमिश्नर को निर्देश दिए कि निजी और सरकारी अस्पतलों में 24 घंटे इलाज की व्यवस्था और पर्याप्त संख्या में स्टाफ हों.

साथ ही सामान्य ओपीडी में आने वाले मरीजों के लिए टेलीमेडिसिन की सुविधा शुरू की जाए, इसके लिए डॉक्टर्स के नंबर भी जारी किए जाएं. आने वाले त्योहारों को ध्यान में रखते हुए लोगों को घर मे ही त्योहार बनाने के लिए कहा जाए. इसके लिए धर्मगुरुओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं से सहयोग लिया जाए.

Related Articles

Back to top button