मात्र ₹250 में मिलेगा Netflix का नया प्लान, यह फीचर भी होगा पेश

0

नई दिल्ली:वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी Netflix ने भारत में सस्ता मोबाइल प्लान पेश करने की योजना बनाई है। कंपनी यह कदम भारत में बढ़ते कॉम्पटीशन के चलते उठा रही है। इस समय भारत में कई वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनियों ने दस्तक दे दी है जिसके चलते कॉम्पटीशन चरम पर पहुंच चुका है। कंपनी का मानना है कि भारतीय बाजार में वृद्धि करना मैराथन जैसा है। कंपनी भारतीय यूजर्स के लिए सस्ता प्लान इस वर्ष की तीसरा तिमाही में पेश किया जाएगा।

250 रुपये महीना हो सकती है प्लान की कीमत: यह प्लान ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित कनरे में कामयाब होगा। कंपनी पिछले कई महीनों से मोबाइल यूजर्स के लिए 250 रुपये मासिक प्लान की टेस्टिंग कर रही है। वर्तमान की बात करें तो कंपनी के मौजूदा प्लान 500 रुपये प्रति महीने से शुरू होते हैं।

Netflix पेश करेगा नया फीचर: कंपनी एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रही है जिसके तहत आप Netflix पर वीडियो देखते समय दूसरा काम भी कर पाएंगे। यह पिक्चर इन पिक्चर मोड होगा। इसमें कंप्यूटर पर दूसरा काम करते समय Netflix वीडियो देखी जा सकेंगी। इस तरह का फीचर पहले WhatsApp में भी दिया गया था। आपको बता दें कि Netflix PiP मोड एंड्रॉइड यूजर्स के लिए स्मार्टफोन पर पहल से ही उपलब्ध है। अब इसे PC पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Netflix PiP मोड में स्क्रीन को छोटा या बड़ा किया जा सकता है लेकिन स्क्रीन को स्ट्रैच नहीं किया जा सकेगा। अगर ऐसा किया जाता है तो यह रेगुलर मोड की फुल स्क्रीन में तब्दील हो जाएगी। वहीं, अगर आप PiP मोड में Netflix वीडियो देख रहे हैं तो उसमें सबटाइटल्स नहीं देखे जा सकेंगे। हालांकि, इस मोड में आप एग्जिट बटन, फुल स्क्रीन ऑप्शन के साथ-साथ कंट्रोल बटन का इस्तेमाल कर सकेंगे।

loading...
शेयर करें