आपको नहीं, सिर्फ इन लोगों को मिलेगा पतंजलि का सिम, जानिए पूरी कहानी

नई दिल्ली। देश में मौजूदा समय में पतंजलि द्वारा सिम लांच किये जानें के बाद से चारों तरफ अफरा तफरी मची हुई है। हर शख्स इस पूरे मामले को जानना चाह रहा है। लोग अलग- अलग तरह की बातें कर रहे है, लेकिन अब हम आपको बताने जा रहे है कि क्या है असल बात औऱ क्या करने जा रही है कंपनी।

आपको बताते चले कि पतंजली ने BSNL के साथ मिलकर एक स्पेशल स्वदेशी सिम 144 रुपये के प्लान के साथ लॉन्च किया है। BSNL और पतंजलि ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि इस सिम का प्रयोग सिर्फ पतंजली के कर्मचारी ही कर सकेंगे।
अब यह साफ हो गया है कि बाबा रामदेव टेलिकॉम सेक्टर में नहीं उतर रहे हैं। पतंजलि ने जो प्रैस रिलीज जारी की है उसके मुताबिक BSNL का ये 144 रुपये वाला प्लान कंपनी के कर्मचारियों को मिलेगा, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-साथ हरदिन 2 GB इंटरनेट और 100 एसएमएस मिलेंगे। ये प्लान कंपनी के कर्मचारियों को मिलेगा।

इस मामले में हुए ट्वीट में कहा गया कि BSNL और पतंजलि के टाइअप वाला ये प्लान पतंजलि से जुड़े भारत स्वाभिमान न्यास, पतंजलि योग समिति, महिला प्रकोष्ठ, पतंजलि किसान सेवा और पतंजलि स्वदेशी समृद्धुि कार्ड होल्डर्स को ये प्लान मुहैया कराया जाएगा। इसके अलावा दो पतंजलि के सदस्य नहीं हैं वो स्वदेशी समृद्धि कार्ड ले सकते हैं और BSNL पतंजलि 144 खरीद सकते हैं। पतंजलि के स्वदेशी समृद्धि कार्ड के जरिए आपको 5 लाख का इंश्योरेंस और 2.5 लाख तक का एक्सीडेंटल इश्योरेंस भी दिया जा रहा है।

आपको बताते चले कि पतंजलि ने एक बयान जारी कर कहा कि यह कहना सही नहीं है कि कपंनी टेलिकॉम सेक्टर की ओर रुख कर रही है। बयान में भी कहा गया कि पतंजलि ने BSNL के साथ मिलकर कंपनी के कर्मचारियों को लो रेट और कई और सुविधाओं वाला प्लान तैयार किया है, जो पूरे देशभर के कर्मचारियों के लिए है।

 

Related Articles