जेईई उत्तीर्ण छात्राओं के लिए ओपन डे सेशन का हुआ आयोजन

0

नई दिल्ली। संयुक्त प्रवेश परीक्षा-एडवांस्ड (जेईई-एडवांस्ड) उत्तीर्ण करने वाली छात्राओं के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (आईआईटी-डी) में 17 जून को ओपन डे सेशन का आयोजन किया जाएगा। आईआईटी-डी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। इस ओपन डे के आयोजन का उद्देश्य छात्राओं को पाठ्यक्रम और उनके करियर को लेकर सलाह प्रदान करना है।

आईआईटी-डी के निदेशक वी. रामगोपाल राव ने कहा, “जेईई-एडवांस्ड उत्तीर्ण करने वाली लड़कियों को मेरी शुभकामनाएं। कृपया इस विशेष आयोजन में शामिल हों।”यह ओपन डे सेशन संस्थान के लेक्चर हॉल परिसर में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। उत्तीर्ण छात्राओं को संबोधित आमंत्रण पत्र में लिखा गया है, “जेईई (एडवांस्ड) 2018 में उत्तीर्ण सभी छात्राएं काउंसलिंग के दौरान संस्थान, ब्रांच चुनने तथा आईआईटी तथा विशेषकर आईआईटी-डी में महिलाओं के जीवन के बारे में जानने के लिए पूर्व विद्यार्थियों और प्रोफेसरों के साथ चर्चा करने के लिए आमंत्रित हैं।”

रविवार को घोषित हुए परिणामों में जेईई (एडवांस्ड) में 2,076 महिलाएं उत्तीर्ण हुईं हैं जो देश के 23 आईआईटी में प्रवेश की पात्र हैं। यह भी पहली बार हुआ है कि छात्राओं की संख्या बढ़ाने के लिए इन संस्थानों में लगभग 500 सीटें आरक्षित की गईं।परीक्षा में कुछ 1,55,158 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था जिनमें 18,000 उत्तीर्ण हुए।

loading...
शेयर करें