IPL
IPL

बढ़त के साथ खुला बाज़ार, Sensex 767 अंक चढ़ा, Nifty 14,756 के आसपास

निवेशकों को भारी उसन हुआ था क्योंकि सेंसेक्स 1900 अंक से टूट कर नीचे आगया था। लेकिन आज उस नुकसान की रिकवरी होती दिखाई पड़ रही है। 

मुंबई: आज सप्ताह का पहला दिन है और पहले ही दिन ग्लोबल बाज़ार से मिले मज़बूत संकेतो के आधार पर बाजार में तेज़ी देखी जा रही है। शुक्रवार को बाजार बंद होते वक्र निवेशकों को भारी उसन हुआ था क्योंकि सेंसेक्स 1900 अंक से टूट कर नीचे आगया था। लेकिन आज उस नुकसान की रिकवरी होती दिखाई पड़ रही है।

आज बाज़ार खुलने के बाद Sensex 767 अंको के साथ 49,888  के ऊपर कारोबार करता दिखाई पड़ रहा है। वहीँ अगर Nifty की बात करे तो निफ़्टी भी 236 अंक बढ़कर 14,756 पर कारोबार करता हुआ दिखाई पड़ रहा है। आज के कारोबार में Sensex 30 के 29 शेयरों में तेज़ी देखने को मिल रही है। आज बाज़ार का रुख देख कर लगता है की बाज़ार बंद होने के वक़्त तक निवेशकों को बड़ा फायदा होने वाला है। सुबह से ही शुरुआती कारोबार में, Nifty ONCG, Ultratech cement, power grid, UPL, Tech mahindra में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली। वहीं, Bharti Airtel हिंडाल्को में सबसे ज्यादा गिरावट देखी गई है।

Stock market opens with fast pace, Nifty starts above 38,000 | देश में रफाल लड़ाकू विमान केे आने की खुशी में झूमा बाजार, सेंसेक्स 38,000 के पार | Hindi News, बिजनेस

अब देखते है दिन भर बाज़ार चलने के बाद शाम में बंद होने के वक़्त बाजार क्या रुख अपनाता है। एचडीएफसी सिक्योरिटी की तरफ से कहा गया है कि उन्हें टेक्निकल कारणों की वजह से कैश लेन-देन में दिक्कत आ रही है। वहीँ NSE ने बयान में कहा है कि NSE प्लेटफॉर्म पर कामकाज में कोई दिक्कत नहीं है। NSE के सभी ऑपरेशन सामान्य चल रहे हैं।

यह भी पढ़े: Up Board Exam 2021: इन तारीखों से शुरु होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा, जानिए पूरी डिटेल

Related Articles

Back to top button