राजधानी में 18 जनवरी से महिला सैन्य पुलिस की खुली भर्ती

लखनऊ: सेना में मध्य कमान के राजधानी (Capital) लखनऊ (Lucknow) स्थित मुख्यालय में 18 से 30 जनवरी के बीच महिला सैन्य पुलिस (सैनिक सामान्य ड्यूटी) के लिए खुली भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना (Indian Army) में सैनिक श्रेणी में महिला सैन्य पुलिस के दूसरे बैच की भर्ती रैली की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के सभी जिलों के अभ्यर्थियों के लिए सेना में महिला सैन्य पुलिस (सैनिक जनरल ड्यूटी) के नामांकन के लिए एएमसी सेंटर एंड कॉलेज के स्टेडियम (Stadium) में 18 से 30 जनवरी तक मुख्यालय भर्ती कार्यालय भर्ती रैली का आयोजन करेगा।

प्रवक्ता ने बताया कि भर्ती रैली में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी जिलों की 5898 महिला उम्मीदवारों के शामिल होने की उम्मीद है। इस भर्ती रैली के लिए पात्रता मानदंड और योग्यता, डू एंड डोन्ट और परीक्षण की श्रृंखला के बारे में पूरी जानकारी 27 जुलाई 2020 की अधिसूचना में दी गई है, जो पहले ही www.indianarmy.nic.in  वेबसाइट पर उपलब्ध है।

अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वे दलालों और धोखेबाज व्यक्तियों से सावधान रहें और दवाओं के सेवन से बचें। इस बात पर फिर से जोर दिया जाता है कि अगर उम्मीदवार (Candidate) इस तरह के व्यवहार में शामिल पाए गए तो उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: ख्वाजा साहब के खिलाफ टिप्पणी करने पर मामला दर्ज

Related Articles