Operation Mission: इराक में आतंकवादी हुए ढेर, 6 गिरफ्तार

इराकी सुरक्षा बलों ने Operation Mission में स्लामिक स्टेट (आईएस) के 2 आतंकवादियों को मार गिराया है और 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है

बगदाद: इराकी सुरक्षा बलों (Iraqi Security Forces) ने स्लामिक स्टेट (आईएस) के 2 आतंकवादियों को मार गिराया है और 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अनबर के ऑपरेशन कमांडर नासिर अल घन्नम के हवाले से बताया कि इराकी विमानों के एक सेना बल ने राजधानी बगदाद से 50 किमी दूर फालुजा में अल-गार्मा शहर के पास एक आईएस ठिकाने पर हमला किया था।

कमांडन इन चीफ के प्रवक्ता का बयान

कमांडन इन चीफ के प्रवक्ता येहिया रसूल ने एक अलग बयान में कहा कि इसके अलावा इराकी काउंटर-टेररिज्म सर्विस (सीटीएस) ने किरकुक, सलाउद्दीन, अनबर और बगदाद के प्रांतों में ऑपरेशन चलाया, जिसमें आईएस के एक नेता समेत 6 आतंकवादियों की गिरफ्तारी हुई।

यह भी पढ़ेOppo ने लॉन्च किया ये नया 5G स्मार्टफोन ( Smartphone ), जानें स्पेसिफिकेशन ( Specification )

आईएस के आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर अपने हमले तेज कर दिए हैं, जिसके कारण दर्जनों लोग मारे गए हैं और घायल हुए हैं। इसी के जबाव में यह ऑपरेशन चलाया गया था।

बता दें कि 2017 के अंत में देश भर में आईएस के आतंकवादियों को पूरी तरह से मात देने के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है। लेकिन आईएस के बचे हुए आतंकी शहरी क्षेत्रों, रेगिस्तान और बीहड़ क्षेत्रों में लगातार सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमले कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेJaved Akhtar के जिस्म में रोमांटिक हड्डी नहीं है: शबाना आजमी

Related Articles

Back to top button