अफगानिस्तान के कंधार में सुरक्षाबलों का अभियान, 60 तालिबानी आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत में पिछले 72 घंटों के दौरान सुरक्षाबलों की ओर से चलाए गए अभियान में सात आत्मघाती हमलावरों समेत 63 तालिबानी आतंकवादी मारे गए जबकि 29 अन्य घायल हुए हैं।

काबुल: अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत में पिछले 72 घंटों के दौरान सुरक्षाबलों की ओर से चलाए गए अभियान में सात आत्मघाती हमलावरों समेत 63 तालिबानी आतंकवादी मारे गए जबकि 29 अन्य घायल हुए हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। एनडीएस के मुताबिक तीसरी इकाई के मोर्टार दल की ओर से तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाकर हमला किया गया।

पिछले एक सप्ताह से कंधार प्रांत में अफगान सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकवादियों के बीच भीषण हिंसक झड़पें हो रही हैं। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक नौ दिसंबर से अब तक 150 से अधिक तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं।

इसे भी पढ़े: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने, विश्व नेताओं से जलवायु आपातकाल की स्थिति घोषित करने को कहा

इससे पहले शनिवार को अफगानिस्तान में मौजूद अमेरिकी सेना की एक टुकड़ी यूएसएफओआर-ए ने तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमले करने की पुष्टि की थी। अमेरिकी सेना ने यह हवाई हमला तालिबान की ओर से 10 दिसंबर को कंधार प्रांत के झारी जिले में अफगान सेना की एक चौकी को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद किया गया था।

इसे भी पढ़े: Farmer Protest: सिंघु बॉर्डर पर बढ़ा तनाव, अमित शाह के आवास पर बैठक

Related Articles