ओपिनियन पोल : मध्‍य प्रदेश में इस पार्टी को मिलेगा पूर्ण बहुमत, अकेले बनाएगी सरकार

0

ओपिनियन पोलभोपाल। मध्‍य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं इससे काफी पहले ही समाचार चैनल एबीपी नयूज ने सी-वोटर के साथ ओपिनियन पोल सर्वे कराया है। इस सर्वे में 15 सालों से राज्‍य की सत्‍ता संभाल रही बीजेपी को करारा झटका लगता हुआ नजर आ रहा है।

सर्वे के मुताबिक बीजेपी राज्य में हार सकती है। सर्वे के मुताबिक 230 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस 117 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बना सकती है, जबकि बीजेपी 106 सीटों पर सिमट सकती है। बता दें कि राज्य में बहुमत के लिए 116 सीटों की दरकार है।

खबरों की मानें तो सर्वे के ये आंकड़े कांग्रेस ने अपने बलबूते हासिल किए हैं। फिलहाल कांग्रेस ने किसी भी पार्टी से गठजोड़ नहीं किया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से गठजोड़ पर बातचीत अभी जारी है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि अगर राज्य में कांग्रेस और बसपा ने मिलकर चुनाव लड़ा तो ओपिनियन पोल के सर्वे के आंकड़ों से कहीं ज्यादा कांग्रेस गठबंधन को सीट मिल सकती है जबकि भाजपा दो अंकों में ही सिमटकर रह सकती है।

बता दें कि साल 2013 के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस ने मात्र 58 सीटें जीती थीं जबकि बीएसपी चार सीट जीत पाई थी। बीजेपी को कुल 165 सीटें मिली थीं।

 

loading...
शेयर करें