चमकदार मेटल बैक और मोटोराइज्ड स्लाइडर वाला Oppo Find X देश में हुआ लांच

0

ओप्पो मोबाइल कंपनी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Oppo Find X को देश में लांच कर दिया है। इससे पहले इस फोन को कंपनी ने पेरिस में लांच किया था। मोटोराइज़्ड स्लाइडर के साथ आने वाले इस ख़ास फोन की एंट्री के बाद एक बार फिर ओप्पो की फाइंड सीरीज दोबारा एक्टिव हुई है। इस हैंडसेट में कंपनी ने फेस डिटेक्शन टेक्नॉलोजी के साथ 8 जीबी रैम, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया है। वहीं इसकी ख़ूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए इसे प्रीमियम ऑल-ग्लास डिज़ाइन के साथ तैयार किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने किफायती ‘सरफेस गो’ टैबलेट लांच किया

ओप्पो मोबाइल कंपनी

Oppo Find X में चमकदार मेटल बैक कर्व्ड एजेस के साथ मिलेगा। इसमें फ्रंट व बैक पर कैमरा सेंसर नहीं मिलेंगे। इसकी जगह स्मार्टफोन में मोटोराइज्ड स्लाइडर है, जो खुलता है और अपने आप बंद हो जाता है।

फोन को जैसे ही आप ऑन करते हैं, अनलॉक करने के लिए स्वाइप करते हैं तो पॉप-अप कैमरा खुलेगा और आपका फेस स्कैन होगा। स्लाइडर के रियर में डुअल कैमरा सेटअप है। फ्रंट में सिंगल कैमरा दिया गया है। फ्रंट डिस्प्ले पर गैलेक्सी एस9 जैसा कर्व है। अन्य फीचर में है- 3डी ओमोजी, जो ऐप्पल के एनीमोजी से प्रेरित है।

लीक से हुआ Nokia X5 की कीमत का खुलासा, फिंगर प्रिंट…

खबरों के मुताबिक़ लेटेस्ट ऑप्पो स्मार्टफोन कलरओएस 5।1 पर चलता है, जो एंड्रॉयड 8।1 ओरियो आधारित है। फोन में डुअल सिम स्लॉट है। Oppo Find X में 6।42 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93।8 फीसदी है। स्मार्टफोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा के साथ आया है। Oppo Find X में काम करता है स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर। साथ देते हैं एड्रेनो 630 जीपीयू और 8 जीबी रैम। स्मार्टफोन में 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। हालांकि, एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज बढ़ाने का विकल्प नहीं मिलेगा।

अब आते हैं कैमरा डिपार्टमेंट पर। Oppo Find X में 16+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जिसमें एफ 2।0 व एफ 2।2 अपर्चर (क्रमश:) दिया गया है। साथ में एआई पोर्ट्रेट और एआई सीन रिकग्निशन तकनीक भी इस्तेमाल हुई है। फ्रंट कैमरा 25 मेगापिक्सल का है, जिसमें एफ 2।0 अपर्चर मिलेगा। यह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग में भी बेहतर भूमिका निभाएगा।

स्मार्टफोन में 3730 एमएएच की बैटरी है। वीओओसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ व जीपीएस हैं। Oppo Find X का वज़न 186 ग्राम है।

दमदार बैटरी और वाटर रेसिस्टेंस फीचर्स के साथ मोटोरोला ने लांच…

डिजायन की बात करें तो Oppo Find X दो वेरिएंट में आया है- रेड और ब्लू। स्मार्टफोन में बेज़ल रहित डिस्प्ले है। छोटा चिन और 3डी फेशियल स्कैनिंग यूज़र को मिलेगी। इसीलिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। Oppo ने इसे ओ-फेस रिकग्निशन कहा है और दावा किया है कि यह 20 गुना सुरक्षित है फिंगरप्रिंट सेंसर से।

भारत में ओप्पो फाइंड एक्स के 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को उपलब्ध कराया गया है। इसकी कीमत है 59,999 रुपये। गौर करने वाली बात है कि भारत में उपलब्ध कराए गए वेरिएंट में कंपनी ने 3730 एमएएच की बैटरी दी है जो VOOC फास्टर चार्जिंग को सपोर्ट करता है। वहीं, चीन में 256 जीबी वेरिएंट 3400 एमएएच बैटरी और सुपर VOOC फ्लैश चार्ज के साथ आता है।

इसे सुपर फ्लैश वेरिएंट का भी नाम मिला है। इवेंट में Oppo Find X Automobili Lamborghini Edition को भी पेश किया गया। हालांकि, इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। यह फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव तौर पर मिलेगा। हैंडसेट की प्री-ऑर्डर बुकिंग 25 जुलाई से शुरू होगी। इसे 3 अगस्त से बेचा जाएगा। भारतीय मार्केट में यह फोन रेड और आइस ब्लू रंग में उपलब्ध होगा।

loading...
शेयर करें