लीक : Oppo Find X लेटेस्ट प्रोसेसर और क्विक चार्जिंग सपोर्ट के साथ होगा लांच

ओप्पो मोबाइल कंपनी इन दिनों अपने लेटेस्ट हैंडसेट के लांच को लेकर काफी चर्चा में बनी हुई है। बात कर रहे हैं ओप्पो के आने वाले लेटेस्ट स्मार्टफोन Oppo Find X के बार में। इस स्मार्टफोन को कंपनी 19 जून को पेरिस में एक इवेंट के दौरान दुनिया के सामने जगजाहिर करेगी। बीते दिनों जारी हुए टीजर ने इस हैंडसेट से जुड़े कुछ ख़ास राज़ खोल दिए हैं। वहीं अब ताजा मामले में इस हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, आठ जीबी रैम और फुल टच स्क्रीन के साथ क्विक चार्जिंग टेक्नोलॉजी होने की बात सामने आई है।

फेस-अनलॉक फीचर और फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ माइक्रोमैक्स ने लांच…

ओप्पो मोबाइल कंपनी

बता दें कंपनी चार साल बाद अपनी Find सीरीज में कोई नया नाम शामिल करने जा रही है. इसलिए यूजर्स के साथ ही ये स्मार्टफोन कंपने के लिए भी ख़ास अहमियत रखता है.

खबरों के मुताबिक़ Oppo Find X के लॉन्च इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजे जाने लगे हैं, जो एक तरह से फोन में डिस्प्ले नॉच होने की पुष्टि देता है।

दरअसल, इनवाइट के टॉप पर एक सर्कुलर कटआउट है जो डिस्प्ले नॉच की ओर इशारा है। इसके अतिरिक्त टिप्सटर इशान अग्रवाल के ट्विटर थ्रेड पर एक यूज़र ने Oppo Find X के एक रेंडर को पोस्ट किया।

Samsung ने पेश किया Galaxy S9+ का स्पेशल एडिशन, प्री-बुकिंग शुरू

ग्राफिक्स से बनी यह तस्वीर भी कथित ओप्पो स्मार्टफोन में डिस्प्ले नॉच होने की ओर इशारा करती है।

वहीं टिप्सटर इशान अग्रवाल ने ट्विटर के ज़रिए Oppo Find X के कथित स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक कर दिए।

Oppo Find X में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलर ओएस 5.1 दिए जाने की उम्मीद है। इसमें 1080×2340 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला 6.4 इंच का डिस्प्ले हो सकता है जो नॉच और 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा। हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, एड्रेनो 630 जीपीयू, 8 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होगी।

साथ ही इसमें 3730 एमएएच की बैटरी दिए जाने की उम्मीद है। ओप्पो फाइंड एक्स का डाइमेंशन 156.7×74.2×9.6 मिलीमीटर हो सकता है और इसका वज़न 186 ग्राम के आसपास होगा। स्मार्टफोन को रेड और ब्लू रंग में उपलब्ध कराए जाने का दावा है। कैमरा स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ट्विटर यूज़र अग्रवाल ने दावा किया है कि Find X डुअल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। एक सेंसर 20 मेगापिक्सल का होगा और दूसरा 16 मेगापिक्सल का। इसके अलावा फ्रंट पैनल पर 25 मेगापिक्सल का सेंसर दिए जाने की उम्मीद है।

गौर करने वाली बात है कि ज़्यादातर लीक हुए स्पेसिफिकेशन टीना लिस्टिंग से सार्वजनिक हुई जानकारियों से मेल खाते हैं।

Related Articles