OPPO ने लॉन्च किया ColorOS 11 ऑपरेटिंग सिस्टम, जाने क्या है इसके फायदे

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी OPPO ने अपने यूजर्स के लिए एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च कर दिया है। OPPO ने इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम ColorOS 11 रखा है। ये सिस्टम एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड है।

0

नई दिल्ली: स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी OPPO ने अपने यूजर्स के लिए एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च कर दिया है। OPPO ने इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम ColorOS 11 रखा है। ये सिस्टम एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड है। फिलहाल ये अपडेट सिर्फ कुछ ही फोन में दिया गया है।

OPPO ने ColorOS 11 किया लॉन्च

OPPO कंपनी ने पिछले साल एंड्रॉयड 10 के साथ ColorOS 7 को लॉन्च किया था। इस बार कंपनी ने यूजर्स के लिए सीधे ColorOS 11 ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च किया है। फिलहाल इस सिस्टम को OPPO ने अपने कुछ स्मार्टफोन में दिया है।

ColorOS 11 से होने वाले फायदे

OPPO द्वारा लॉन्च किए गए इस फीचर्स को लेकर काफी चर्चाए हो रही हैं। ट्वीटर पर भी ये फीचर्स ट्रेड कर रहा है। OPPO के इस नए फीचर्स में काफी बदलाव देखा गया है। नए अपडेट से फोन में कन्वर्सेशन बबल, बिल्ड-इन स्क्रीन रिकॉर्डिंग कॉल स्क्रीनिंग सपोर्ट जैसे फीचर मिलेंगे।

वहीं इस अपडेट में एक खासियत और देखी गई है। इसके अपडेट करने के बाद आप फोन में वॉलपेपर कस्टमाइज, फोन्ट को आप अपने हिसाब के इस्तेमाल कर सकते हैं। इस अपडेट के साथ आप डिस्प्ले के टेमप्लेट्स का फोन्ट, कल और लेआउट सब अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं।

ColorOS 11 के अपडेट में आपको इन सब फीचर्सों के साथ में डार्क मोड, स्कीन रिकॉडिंग का ऑप्शन दिया गया है। रिकॉडिंग के इस ऑप्शन से ऑनलाइन क्लास करने वाले छात्राओं के लिए यह फीचर्स बहुत ही फायदेमंद बताया जा रहा है। वो ऑनलाइन क्लास के साथ साथ रिकॉडिंग भी कर सकेंगे। जिससे उस वीडियो को दोबारा से देख सकेंगे।

loading...
शेयर करें