OPPO ने पेश किया नए जनरेशन का ‘अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा’ फोन

ओप्पो (Oppo) ने स्मार्टफोन के लिए अपनी अगली पीढ़ी के अंडर-स्क्रीन कैमरा (USC) तकनीक का अनावरण किया है

नई दिल्ली: यूजर्स को फुल-स्क्रीन अनुभव देने के उद्देश्य से ओप्पो (OPPO) ने स्मार्टफोन के लिए अपनी अगली पीढ़ी के अंडर-स्क्रीन कैमरा (USC) तकनीक का अनावरण किया है। ओप्पो ने कहा यह नया अंडर-स्क्रीन कैमरा (Under-Screen Camera) समाधान कई तकनीकी और विनिर्माण-संबंधी चुनौतियों का समाधान करता है, जो इसके विकास की शुरूआत से ही अंडर-स्क्रीन कैमरा तकनीक से लैस हैं।

कंपनी ने यह भी कहा, सफलताओं में अंडर-स्क्रीन कैमरे के ऊपर स्क्रीन क्षेत्र में अलग प्रदर्शन की गुणवत्ता, स्क्रीन द्वारा कैमरे की बाधा के कारण खराब फोटो गुणवत्ता, साथ ही उत्पाद विश्वसनीयता और जीवनकाल के मुद्दों जैसे मुद्दों को हल करना शामिल है।

फोटो की चमक

कैमरे के संबंध में ओप्पो के यूएस रिसर्च इंस्टीट्यूट (US Research Institute) ने इमेजिंग एआई एल्गोरिदम (Imaging AI Algorithms) की एक सीरीज विकसित की है। जिसमें विवर्तन कमी, एचडीआर और AWB शामिल हैं। आमतौर पर अंडर-स्क्रीन कैमरों में पाए जाने वाले कुछ गलत दुष्प्रभावों को कम करने के लिए जैसे धुंधली फोटो और फोटो की चमक।

ओप्पो ने प्रकाश स्रोत पर Diffraction के कारण होने वाली समस्याओं को नियंत्रित करने के लिए हजारों फोटो का उपयोग करके अपने एआई पर Diffraction कमी को मॉडल को भी ट्रैनड किया है, जिससे उपयोगकर्ता स्पष्ट, अधिक प्राकृतिक दिखने वाली छवियों को कैप्चर कर सकते हैं।

Oppo ने आगे कहा कि वह अपनी अंडर-स्क्रीन कैमरा तकनीक को और बेहतर बनाने के लिए हार्डवेयर डिजाइन और एल्गोरिथम प्रोसेसिंग क्षमताओं में अपने अनुसंधान और विकास को जारी रखेगी, और अधिक इमर्सिव, ट्रू फुल-स्क्रीन अंडर-स्क्रीन कैमरा (True Full-Screen Under-Screen Camera) सिस्टम लाने के अंतिम लक्ष्य के साथ दुनिया भर के यूजर्स के लिए यह उपलब्ध होगी। ओप्पो का कहना है कि इसकी नई अंडर-स्क्रीन कैमरा तकनीक स्क्रीन और कैमरा गुणवत्ता के बीच सही संतुलन प्रदान करती है।

यह भी पढ़ेयोगी सरकार ने एक बार फिर चलाई तबादला एक्सप्रेस, 2 IAS समेत 18 PCS का ट्रांसफर

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles