मुहर्रम के जुलूस के दौरान मचा हंगामा, पुलिस के सामने हुई आगजनी और फायरिंग

0

कानपुर: उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर कानपुर में रविवार को मुहर्रम के जुलूस के मौके पर हिंसक वारदातें देखने को मिली हैं। दरअसल, यह वारदातें तब हुई जब रूट बदलने की वजह से मुहर्रम के जुलूस में शामिल लोग उग्र हहो गए। इस वजह से गुस्साए लोगों ने आगजनी और फायरिंग भी की। हालात पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए प्रशासन ने अतिरिक्त सुरक्षा बल भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, कानपुर के जूही और कल्याणपुर थानाक्षेत्र में रविवार को मुहर्रम जुलूस के दौरान हिंसक वारदातें देखने को मिली। प्रशासन ने ताजिया के जुलूस के निकलने के लिए रूट अलॉट किया गया था। यही रूट अलॉट झड़प की वजह बन गई।

बताया जा रहा है कि प्रशासन ने जो रूट अलॉट किया था उसपर कुछ स्थानीय लोगों ने जुलूस कर रहे लोगों को जाने से मन कर दिया और घूम को जाने को कहा। इस वजह से जुलूस कर रहे लोग गुस्सा गए और वे हिंसक हो उठे। उन्होंने जमकर आगजनी और फायरिंग की।

हालांकि, मामले की गंभीरता को समझते हुए प्रशासन तुरंत एक्शन में आ गया है। हालात पर काबू पाने के लिए डीजीपी मुख्यालय से अतिरिक्त फ़ोर्स भेजी गई। इसके तहत पीएसी और आरआरएफ की एक-एक कंपनी कानपुर भेजी गई है।इस हिंसा, झड़प, आगजनी और फायरिंग में 5 लोग घायल हुए हैं।

 

loading...
शेयर करें