पाकिस्तानी पीएम इमरान खान पर विपक्ष कर रहा महाभियोग लाने की तैयारी

0
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह दावा किया है, कि उन्हें सेना से डर नहीं लगता है। पीएम इमरान की इस बात को लेकर विपक्ष ने कहा, कि इस तरह के बयान को गैर जिम्मेदराना बताते हुए संसद में महाभियोग लाने की धमकी तक दे डाली।

इमरान द्वारा दिए गए इस बयान को पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) ने भी गैर जिम्मेदाराना बताया है। पार्टी ने प्रधानमंत्री के खिलाप महाभियोग प्रस्ताव लाने की मांग की है।
बता दें कि इमरान खान ने शुक्रवार को कहा था कि सेना अच्छी तरह से जानती है कि न तो वह पैसा कमा रहे हैं और न ही भ्रष्ट हैं। पीएम हाउस में मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत के दौरान इमरान ने कहा कि वह दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, इसलिए वह सेना से नहीं डरते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एजेंसियों को पता है कि कौन क्या कर रहा है और यही कारण है कि भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को सेना का डर था।

इमरान ने साफ़ तौर पर कई तरह की बातें भी कही, उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों को नवाज शरीफ और आसिफ जरदारी के भ्रष्टाचार के बारे में पूरी तरह पता था और वे यह भी जानते हैं कि इमरान पैसा नहीं कमा रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ साजिश रचने के लिए जेयूआई-एफ के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान के खिलाफ संविधान के अनुच्छेद-6 के तहत उच्च राजद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए।

पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा सेवा विस्तार के बाद 28 नवंबर 2022 तक इस पद पर तैनात रहेंगे । रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गई है । यह अधिसूचना 28 जनवरी को जारी की गई थी। इससे पहले देश की संसद ने बाजवा का कार्यकाल बढाने संबंधी कानून पारित किया था।

loading...
शेयर करें