फिल्म ‘इंदु सरकार’ का विरोध करने में कांग्रेस ने नहीं छोड़ी कोई कसर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

रायपुर। फिल्म ‘इंदु सरकार’ आज से एक साथ देश भर के सभी सिनेमाघरो में रिलीज हो गई है। लेकिन फिल्म का विरोध चारों तरफ जारी है। कांग्रेस कार्यकर्ता जमकर फिल्म का विरोध कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में फिल्म का विरोध कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इंदु सरकार

फिल्म को लेकर कांग्रेसियों के विरोध की आशंका पहले से थी

फिल्म को लेकर कांग्रेसियों के विरोध की आशंका पहले से थी। देवेंद्र नगर थाना प्रभारी एस।एन। अख्तर ने बताया, “फिल्म का विरोध करने कांग्रेसी कार्यकर्ता सिटी सेंटर मॉल पहुंचे थे। कुछ कार्यकर्ता फिल्म देखने हॉल में मौजूद थे और कुछ लोग मॉल के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। कांग्रेसियों का नेतृत्व कर रहे रायपुर जिला अध्यक्ष विकास उपाध्याय सहित कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल परिसर भेज दिया गया है। थाना प्रभारी ने किसी भी प्रकार की तोड़फोड़ से इनकार किया है।

फिल्म इंदु सरकारका प्रदर्शन सभी सिनेमाघरों में किया जा रहा था

विकास उपाध्याय ने कहा, फिल्म ‘इंदु सरकार’ का प्रदर्शन सभी सिनेमाघरों में किया जा रहा था। शहर के सभी सिनेमाघरों में फिल्म का प्रदर्शन रुकवाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस और युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्कामुक्की भी हुई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

फिल्म में किरदार दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और संजय गांधी से प्रेरित हैं

बता दें फिल्म देश में आपातकाल लगाए जाने की घटना को लेकर बनाई गई है। कांग्रेस द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि इस फिल्म में इंदिरा गांधी की छबि को गलत ढ़ंग से दर्शाया गया है। फिल्म ‘इंदु सरकार’ 1975 में देश में लगाए गए आपातकाल की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म फिल्म है। इस फिल्म में नील नितिन मुकेश, कीर्ति और कुल्हारी तोता राय चौधरी प्रमुख भूमिकाओं में है। इसमें सुप्रिया विनोद, अनुपम खेर भी हैं। फिल्म में किरदार दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और संजय गांधी से प्रेरित हैं।

loading...
शेयर करें