पश्चिम बंगाल में बीजेपी को हराने के लिए विरोधी दल मिलकर लड़ें चुनाव: कांग्रेस

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले है और इसी को लेकर तैयारियां जोरो से चल रही है। बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी दल एक जुट होने की बात कर रहे है। 

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले है और इसी को लेकर तैयारियां जोरो से चल रही है। बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी दल एक जुट होने की बात कर रहे है। कांग्रेस ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में ध्रुवीकरण की रणनीति पर चल रही है। इसलिए समान विचारधारा के दलों को मतों का विभाजन रोकने के लिए भाजपा को हराने के लिए एकजुट होना चाहिए, जिससे की उन्हें हम सब मिलकर सरकार बनाने से रोक सके।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा को परास्त करने के लिए कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और वामपंथी दलों को मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो आगामी चुनाव में भाजपा का बुरी तरह हारना निश्चित है।

ये भी पढ़ें : 4 करोड़ छात्रों के खातों में आएंगे पैसे, 60 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी सरकार

उन्होंने कहा कि संसद में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और वामपंथी दल एक है लेकिन चुनाव में कई बार यह संभव नहीं होता है। उनका कहना था कि अगर तीनो दल वोटों के विभाजन को रोकने की कोशिश करते हैं तो भाजपा के मंसूबों पर पानी फिर जाएगा

Related Articles