विपक्षी पार्टियों का हल्लाबोल, सपा, कांग्रेस व आप के छात्र संगठनों ने किया बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन

देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विपक्षी पार्टियों ने आज हल्ला बोल किया। पीएम नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन को विपक्षी दलों ने सड़क पर उतर कर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएं है। बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर समाजवादी छात्र सभा, एनएसयूआई और पार्टी के छात्र संगठनों ने लखनऊ यूनिवर्सिटी से लेकर हजरत चौराहे तक अलग अलग स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किये। इस दौरान कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई है।

प्रदर्शन करते एनएसयूआई के कार्यकर्ता।

बेरोजगारी मुद्दों को लेकर सबसे पहले सपा की महिला छात्र नेताओं ने कैसर बाग बारादरी के पास प्रदर्शन किया। इसके बाद सपा छात्र सभा की अध्यक्ष किरन पाण्डेय, महासचिव कहकंशा, उपाध्यक्ष कल्पना रस्तोगी और शीला यादव समेत करीब 50 महिला कार्यकर्ताओं को डीएम को ज्ञापन सौपते समय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़े:देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन, बधाइयों का लगा तांता

वहीँ लखनऊ यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। गेट नंबर एक पर दर्जनों छात्र नेताओं ने पोस्टर बैनर के साथ बेरोजगारी दिवस लेकर नारे लगाएं। इसके अलावा गेट नंबर एक पर ही सपा छात्र नेताओ ने भी प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के छात्र नेताओं ने करीब साढ़े 12 बजे परिवर्तन चौक चैराहे पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने डिग्री फाड़कर विरोध दर्ज कराया, इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। जिसके बाद कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मोदी के जन्मदिन पर शहर में कई जगहों पर लगे ऐसे पोस्टर

इसके आलावा हिंदू आर्मी चीफ मनीष यादव और लखनऊ विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता सतेंद्र सिंह राणा ने भी हजरतगंज और विश्वविद्यालय इलाकों में पोस्टर लगाए थे। शहर के प्रमुख चौराहो पर ‘रोटी दो- रोजगार दो’ के पोस्टर लब्धि लगाए गए थे। पीएम मोदी के 70 वें जन्मदिन के दिन विपक्षी पार्टियों ने राज्य के कई प्रमुख शहरों विरोध प्रदर्शन किया।

Related Articles

Back to top button