विपक्ष ने मोदी सरकार को ठहराया पीएनबी महाघोटाले के दोषी, बीजेपी बोली- ये भी कांग्रेस का पाप

0

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 11,360 करोड़ रुपए के घोटाले ने विपक्ष को केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार के खिलाफ हमला बोलने का मौका दे दिया है। दरअसल, पीएनबी महाघोटाले के लिए कांग्रेस ने मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए सफाई मांगी है।

इस मामले को हथियार बनाते हुए रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर के माध्यम से मोदी सरकार के खिलाफ कई ट्वीट किए। अपने एक ट्वीट में उन्होंने पूछा कि आरोपी नीरव मोदी कौन है? क्या है ये नया #ModiScam? क्या उसे भी ललित मोदी और विजय माल्या की ही तरह सरकार के अंदर से किसी आदमी ने सूचना दी थी ताकि कार्रवाई होने से पहले वह विदेश भाग जाए? क्या यह नियम बन गया है कि आरोपियों को जनता के पैसे के साथ भागने दिया जाए? सुरजेवाला ने ट्वीट कर पूछा कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

पीएनबी घोटाले पर मोदी सरकार विपक्ष के दूसरे दलों के निशाने पर भी आ गई है। इस घोटाले को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार को घेरा है। अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया है। केजरीवाल ने विजय माल्या के फरार होने से जोड़ते हुए नीरव मोदी के भी विदेश चले जाने पर सवाल उठाया है।

वहीं मोदी सरकार कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों द्वारा किये जा रहे हमलों पर पलटवार किया है। मोदी सरकार ने पीएनबी महाघोटाले का आरोप भी कांग्रेस के सिर मढ़ दिया है। पीएनबी महाघोटाले को लेकर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर बोले कि ये कांग्रेस सरकार का पाप है। मोदी सरकार से कोई अपराधी नहीं बचेगा। अपराधी भाग गया तो पकड़ा भी जाएगा।

वहीं केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताव शुक्ला का बयान आया है कि यह घोटाला कांग्रेस के शासनकाल में हुआ है। कांग्रेस आरोप लगाने के पहले अपने आप को देखे।

शुक्ला ने सवाल उठाया कि 2011 से 2014 तक क्या कांग्रेस सो रही थी? शुक्ला ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उनकी घोटाले की सरकार थी और घोटालेबाजों को स्थापित किया। वहीं मोदी सरकार ने इस घोटाले को सामने लाने का काम किया है।

loading...
शेयर करें