IPL
IPL

राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही स्थगित, बदला समय

नई दिल्ली: बढ़ती महंगाई को लेकर विपक्ष ने राज्यसभा में जमकर किया। विपक्ष के हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार की सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। महंगई के मुद्दे पर चर्चा कराने को लेकर सदन में विपक्ष जमकर हंगामा कर रहा था। जिसके कारण तीन बार स्थगन को स्थगित किया जा चुका था।

सदस्यों के लिए अच्छी खबर

राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित होने के पहले पीठासीन उपसभापति वंदना चौहान ने कहा कि उनके पास सदस्यों के लिए एक अच्छी खबर है। उन्होंने कहा कि कई सदस्यों ने सभापति से अपील किया था कि कार्यवाही के समय में बदलाव किया जाना चाहिए इसे ध्यान में रखते हुए अब सदन की कार्यवाही नियमित समय यानी सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगी।

उपसभापति ने कहा कि सदस्यों के बैठने की व्यवस्था भी पहले की तरह कर दी गई है। अब सदस्य पहले की तरह सदन में अपनी जगहों पर बैठेंगे हालांकि कुछ सदस्य अभी भी राज्यसभा की दीर्घा में बैठेंगे। इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

कोरोना के चलते किया गया था बदलाव

देश में कोरोना महामारी के चलते पिछले साल मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा की कार्यवाही के समय में बदलाव किया गया था। पहले राज्यसभा की कार्यवाही सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक निर्धारित की गई थी। इसी तरह लोकसभा की कार्यवाही शाम 4 बजे से 9 बजे तक तय की गई थी और सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखने हुए बैठने की व्यवस्था में भी बदलाव किया गया था।

यह भी पढ़ें: Women’s Day से पहले मिताली राज ने अपने नाम किया बेहद अनोखा रिकॉर्ड

Related Articles

Back to top button