कड़ाके की ठंड से होगा बुरा हाल, दिल्ली समेत इन राज्यों में High Alert

उत्तर प्रदेश में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने यूपी समेत पांच राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

नई दिल्ली: एक बार फिर से ठंड ने कोहराम मचा दिया है। दिल्ली समेत उत्तर भारत में लोगों का ठंड से बुरा हाल होता हुआ नजर आ रहा है। घने कोहरे के कारण लोगों को ट्रैवल करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान  20 डिग्री सेल्सियस रेहगा। दिल्ली के अलावा यूपी का भी ठंड से बुरा हाल हो सकता है। यूपी, बिहार और एमपी में भी घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

घने कोहरे को देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। बता दें कि देश में आज देश में आज 6348 ट्रेनें रद्द हैं तो वहीं 13 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने यूपी समेत पांच राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाले 3 दिन में और भी ज्यादा गलन बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: सस्ते में निपटे पुजारा और रहाणे, संकट में भारत

वहीं IMD ने राज्य के 20 जिलों में भारी ठंड का हाईअलर्ट जारी किया है। जिनमें अलीगढ़, आगरा,हमीरपुर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, बरेली, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, गोण्डा, बस्ती, संत कबीरनगर, गोरखपुर, कानपुर, सुल्तानपुर, अयोध्या, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, वाराणसी और सोनभद्र का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के मंत्रियों को कब लगेगी वैक्सीन?, राजनाथ ने दिया जवाब

Related Articles