IPL
IPL

दिल्ली: शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का आदेश,अब सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे,

 

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया
शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया

दिल्ली में कोरोना का संक्रमण थमने का नामों निशान नजर नहीं आ रहा है. ऐसी स्थिति में अनावश्यक अपने घरों से बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है. इसी परिस्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला लिया है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे.

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि दिल्ली में सभी स्कूल कोरोना संक्रमण के चलते अभी 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे. वही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मैं एक अभिभावक होने के नाते परिस्थिति को गंभीरता से समझता हूँ. इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई ज़ोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा.

आप को बता दे कि दिल्ली सरकार ने पहले पांच अक्टूबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया था. कहा जा रहा था कि स्कूल 5 अक्टूबर को खुल जाएंगे, दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए सरकार ने अपने फैसले को फिर से बदल दिया है. दिल्ली के सरकारी समेत, निगम, एनडीएमसी, दिल्ली कैंट से संबद्ध और निजी स्कूलों पर भी बंदी का यह आदेश लागू रहेगा और फिर 31 अक्टूबर के बाद ही स्कूल खोलने पर फैसला लिया जाएगा.

कोरोना संक्रमण

देखा जाये तो पुरे देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कोई कमी आती नहीं दिख रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में 24 घंटे में कोरोना के 75,829 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही रविवार को देश में संक्रमण के कुल आंकड़े 65 लाख से अधिक हो गए.

यह भी पढ़े:हरदोई में दिनदहाड़े दूध व्यापारी की हत्या, दौड़ाकर मारी गोली

Related Articles

Back to top button