Oscar से बाहर हुई फिल्म जल्लीकट्टू, एकता कपूर की फिल्म को मिली जगह

ताहिरा ने लिखा है- बिट्टू को अकेडमी अवॉर्ड में टॉप 10 में रखा गया है। मैं शांत नहीं रह सकती हूं। ये इंडियन वुमन राइसिंग के तहत हमारा पहला प्रोजेक्ट था।

नई दिल्ली: ऑस्कर 2021 में भारत की फिल्म बिट्टू ने एंट्री ले ली है।  फिल्म को Live Action Short Film कैटेगरी के लिए सलेक्ट कर लिया गया है। बता दें कि ये फिल्म एकता कपूर, ताहिरा कश्यप और गुनीत मोंगा की है। इसका मुकाबाला 9 बेहतरीन फिल्मों से होगा। इसकी जानकारी खुद एकता कपूर और ताहिरा कश्यप ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

ताहिरा ने लिखा है- बिट्टू को अकेडमी अवॉर्ड में टॉप 10 में रखा गया है। मैं शांत नहीं रह सकती हूं। ये इंडियन वुमन राइसिंग के तहत हमारा पहला प्रोजेक्ट था। ये बहुत स्पेशल है। तुम बहुत आगे बढ़ों करिश्मा। वहीं एकता कपूर ने इस मौके पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने बताया है कि उनकी पूरी टीम ने इस प्रोजेक्ट के लिए खास तैयारी की थी। उन्हें पूरी उम्मीद है कि बिट्टू को काफी वोट मिलेंगे।

Image result for ऑस्कर

बता दें कि ‘बिट्टू’ का निर्देशन एक स्टूडेंट करिश्मा देव दुबे ने किया है जिसकी जानकारी ख़ुद एकता कपूर ने अपने पोस्ट में दी है। ऑस्कर में एंट्री पाने से पहले बिट्टू को 18 फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जा चुका है, फिल्म अपने नाम कई अवॉर्ड भी कर चुकी है। वहीं करिश्मा को भी बिट्टू के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिल चुका है। फिल्म में रानी कुमारी, रुनू कुमारी, कृष्णा नेगी, मोनू उनियल और सलमा खातूम जैसे कलाकार नज़र आए हैं।

यह भी पढ़ें: Kisan Andolan: प्रियंका गांधी का BJP पर निशान, बोली ‘3 कृषि कानून राक्षस रूपी कानून हैं’

गौरतलब है कि भारत की तरफ से ऑस्कर 2021 के लिए भेजी गई मलयालम फिल्म ‘जलीकट्टू’ ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई है। ‘जल्लीकट्टू’ को 93rd अकाडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए भेजा गया था, लेकिन फिल्म टॉप 15 में अपनी जगह नहीं बना पाई और बाहर हो गई।

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी का Viral video: ‘हंबा-हंबा, रंबा-रंबा, कम्मा, बंबा…’, ममता की बढ़ी मुश्किलें

Related Articles

Back to top button