ऑस्कर विजेता एक्टर Christopher Plummer का 91 साल की उम्र में निधन

हॉलीवुड के मशहूर एक्टर क्रिस्टोफर प्लमर ( Christopher Plummer ) का 91 साल की उम्र निधन हो गया। क्रिस्टोफर ने अंतिम सांस अपने कनेक्टिक स्थित घर पर ली।

मुंबईः हॉलीवुड के मशहूर एक्टर क्रिस्टोफर प्लमर ( Christopher Plummer ) का 91 साल की उम्र निधन हो गया। क्रिस्टोफर ने अंतिम सांस अपने कनेक्टिक स्थित घर पर ली। क्रिस्टोफर प्लमर के निधन के बाद पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है। प्लमर ( Christopher Plummer ) के साथी कलाकार और उनके फैंस सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

उन्होंने अपने करियर में एक ऑस्कर अवॉर्ड ( Oscar Award ) सहित दो टोनी अवॉर्ड ( Tony award ) और दो एमी अवॉर्ड ( Amy award ) भी अपने नाम किए। Christopher Plummer ने बेस्ट म्यूजिक फिल्म ‘द साउंड ऑफ म्यूजिक’ ( The sound of music ) में भी काम किया है। ऐसे में उनके निधन की खबर सुनते ही उनके फैंस का बड़ा झटका लगा और वो मायूस हो गए हैं।

क्रिस्टोफर के निधन की पुष्टि किसने की ?

प्लमर के निधन की पुष्टि उनके एक दोस्त और मैनेजर लो पिट ने की है, उन्होंने बताया कि क्रिस्टोफर के अंतिम दिनों में उनके साथ उनकी पत्नी एलेन टेलर उनके मौजूद रहीं। प्लमर कुछ दिनों से बीमार थे। क्रिस्टोफर प्लमर को उनकी फिल्म ‘द साउंड ऑफ म्यूजिक’ में कैप्टन जॉर्ज वॉन ट्रैप के किरदार के लिए आज भी काफी पसंद किया जाता है। उन्होंने करीब 70 साल इंडस्ट्री में काम किया।

क्रिस्टोफर प्लमर ने ‘Beginners’ के लिए साल 2012 में बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड ( Oscar Award ) जीता था। उन्होंने 82 साल की उम्र में यह अवॉर्ड जीत कर एक नया मुकाम हासिल किया। ‘Beginners’ में क्रिस्टोफर प्लमर ने एक ऐसे शख्स का किरदार निभाया था, जो अपनी जिंदगी के सालों-साल गुजारने के बाद मानता है कि वह एक गे था। क्रिस्टोफर को लोग इसलिए ज़्यादा पसंद करते थे क्योकि वह हर किरदार को इस तरह पर्दे पर उतारते थे कि लोगो की निगाहें नहीं हटती थी। आओर आज क्रिस्टोफर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

यह भी पढ़े: Bigg Boss 14: बिग बॉस के घर में होगी इन 6 लेगों की एंट्री, गेम में आएगा ट्विस्ट 

Related Articles

Back to top button