ओस्ट्रावा ओपन 2021: टेनिस स्टार और चीनी जोड़ीदार ने जीता युगल फाइनल खिताब

नई दिल्ली: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने रविवार को चेक गणराज्य में अपने चीनी साथी झांग शुआई के साथ ओस्ट्रावा ओपन 2021 का महिला युगल खिताब जीता। सानिया मिर्जा और झांग शुआई ने फाइनल में यूएसए की कैटलिन क्रिश्चियन और न्यूजीलैंड की एरिन राउटलिफ को 6-3, 6-2 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

20 महीने में मिर्जा का यह पहला डब्ल्यूटीए खिताब था। इससे पहले, भारतीय टेनिस स्टार का आखिरी डब्ल्यूटीए खिताब जनवरी 2020 में होबार्ट इंटरनेशनल में था, जहां सानिया और यूक्रेन की नादिया किचेनोक ने ओलंपिक डॉट कॉम के अनुसार महिला युगल स्पर्धा जीती थी।

सानिया मिर्जा और झांग शुआई, ओस्ट्रावा डब्ल्यूटीए इवेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त, ब्लॉक से बाहर निकली और अपने विरोधियों को पहले सेट में बैकफुट पर रखा। छठे गेम में एक ब्रेकपॉइंट में भारत-चीनी जोड़ी ने 4-2 की बढ़त ले ली और शुरुआती सेट जीतने के लिए फायदा उठाया।

https://www.instagram.com/p/CUSVW5EIMSf/?utm_medium=copy_link

दूसरा गेम भी भारत-चीनी जोड़ी के लिए आसान था क्योंकि कैटलिन क्रिश्चियन और एरिन रूटलिफ कोई प्रतिरोध पैदा करने में विफल रहे। मिर्जा और शुआई ने आखिरी सेट 6-2 से जीतकर खिताब अपने नाम किया।

सानिया मिर्जा और झांग शुआई ने युगल टीम के रूप में पहला खिताब भी जीता। जोड़ी की पहली टीम इस महीने की शुरुआत में लक्जमबर्ग ओपन में थी, जहां क्वार्टर फाइनल में दोनों को बाहर कर दिया गया था।

Related Articles