दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘खराब’ कडाके की ठंड का प्रकोप जारी

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को ठंड का प्रकोप जारी रहा और अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री नीचे रहा।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को ठंड का प्रकोप जारी रहा और अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री नीचे रहा। मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि दिन में आसमान साफ ​​रहने से शाम के समय धुंध के साथ आंशिक रूप से बादल छाये रहे। जबकि सापेक्ष आर्द्रता 48 और 76 फीसदी के बीच दर्ज की गई।

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, शहर की वायु औसत गुणवत्ता सूचकांक बढ़कर 292 पहुंच गया जो ‘खराब’ श्रेणी में आता है। मौसम विभाग ने बताया कि तापमान शाम के समय गिरना शुरू हो गया और रात में इसके और नीचे गिरने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच से छह दिन तक न्यूनतम तापमान करीब पांच डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का विवादित बयान, कृषि बिल का विरोध करने वालों को कहा ‘दोगला’

विभाग के अनुसार रविवार सुबह हल्की धुंध छायी रहेगी जबकि न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: पांच और 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने बताया शनिवार सुबह न्यनूतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री नीचे रहा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। “ठंडा दिन” तब होता है जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम होता है

Related Articles