अमेरिका में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के तीन लाख से अधिक नए मामले

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (COVID-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका (America) में पिछले 24 घंटों के दौरान इसके संक्रमण के रिकाॅर्ड 2,99,087 नए मामले सामने आये हैं। अमेरिका (America) में इस महामारी की शुरुआत से लेकर एक दिन में सामने आये यह अब तक के सर्वाधिक मामले हैं।

अब तक 2.04 करोड़ लोग COVID-19 की चपेट में

अमेरिका (America) में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 2.04 करोड़ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी (Johns Hopkins University) के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका (America) में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,50,267 पहुंच चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 2,04,39,674 हो गयी है।

अमेरिका के कैलिफोर्निया, कोलोराडो और फ्लोरिडा प्रांत में ब्रिटेन में हाल में पाए गए कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। कोरोना वायरस (COVID-19) का यह नया स्ट्रेन 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक है। बता दे कि देश में फाइजर और माॅडर्ना की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद 14 दिसंबर से टीकाकरण का अभियान भी बड़े पैमाने पर शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़े:

Related Articles