रातों-रात हुई लूट का श्रीनगर पुलिस (Srinagar Police) ने किया खुलासा

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस (police) ने श्रीनगर (Srinagar) से एक आरोपी की गिरफ्तारी और लाखों रुपये की नकदी बरामद कर एक चोरी का मामला सुलझाने का दावा किया है।

मामला बीते 24 दिसंबर रात का है

पुलिस के एक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि पुलिस पोस्ट, बेमिना को 24 दिसंबर 2020 को श्रीनगर (Srinagar) की हमदानिया कॉलोनी के निवासी दानिश फारूक ने 23 से 24 दिसंबर की रात कुछ चोरों द्वारा उनकी जहरा कॉम्प्लेक्स बेमिना स्थित तांबे के बर्तन की दुकान का शटर तोड़ कर लाखों रुपये के तांबे के बर्तन लूटे जाने को लेकर लिखित शिकायत दर्ज करायी थी। इसके आधार पर परिमपोरा पुलिस थाने में मामला दर्ज करके जांच की गयी।

सीसीटीवी फुटेज के जरिये पकड़ा गया आरोपी

जांच के दौरान पुलिस ने अपराध स्थल का दौरा किया और दुकान और आसपास के क्षेत्रों से घटना के सीसीटीवी फुटेज इकट्ठा करने समेत सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी की। सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी डेटा की छानबीन के दौरान कुछ संदिग्धों की पहचान की गयी, जिसके बाद उन्हें पूछताछ के लिये पुलिस थाने बुलाया गया। अंत में तकनीकी जानकारी के आधार पर एक संदिग्ध पर ध्यान केंद्रित किया गया और चार अन्य साथियों के साथ उसे पकड़ लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने अपराध में अपनी भागीदारी का खुलासा किया, जिसके बाद लासजान इलाके से चोरी किये गये लाखों रुपयों के तांबे के बर्तन बरामद किये गये।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पश्चिम श्रीनगर (Srinagar) के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शहजाद सलारिया की निगरानी में पश्चिम उप संभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) मुजफ्फर जान, परिमपोरा पुलिस थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर जफर इकबाल, इंस्पेक्टर माजिद और बेमिना के डीओ सब इंस्पेक्टर शेख आदिल की मौजूदगी वाली टीम ने मामले की जांच के दौरान अहम भूमिका निभायी। इसके बाद 20 दिनों के अंदर सब-डिवीजन पश्चिम ने दूसरी चोरी के मामले में काम किया है और 19 लाख रुपये की चोरी की संपत्ति बरामद की।

यह भी पढ़ें:

Related Articles

Back to top button